मैन ऑफ द मैच भी नहीं लिया था सचिन ने, ऐसा क्या हुआ उनके साथ आप भी जान ले !

0
262
little master

Little Master: मैन ऑफ द मैच भी नहीं लिया था सचिन ने, ऐसा क्या हुआ उनके साथ आप भी जान ले ! सचिन (Sachin tendulkar) की ऐसी बहुत सी परियाँ हैं जो आज भी हर Cricket प्रेमी के दिल में ताजा हैं! यहां हर Innings की बात करना असंभव है! तो हम बात उस innings की करेंगे जिसे खेलने के बाद Sachin tendulkar खूब रोए और यहां तक की अपना मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड भी नहीं लेने आए!

Little Master-

ये बात 31 january 1999 की है! India और Pakistan के बीच चेन्नई में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच का चौथा दिन! भारत के सामने जीत का target 271 रन! आधी team 82 रनों पर out हो चुकी थी! लेकिन अभी उम्मीद कायम थी, क्योंकि क्रीज पर Sachin tendulkar थे! 6th wicket के लिए सचिन ने विकेट कीपर नयन मोंगिया (Nayan mongia) के साथ 136 रनों की साझेदारी की! Mongia 52 रन बनाकर आउट! अभी भी 53 रन चाहिए थे, लेकिन कोई बात नहीं Sachin tendulkar अभी भी थे!

जीत के लिए सिर्फ 17 रन चाहिए थे लेकिन अगली बॉल पर Sachin out हो गए! Sachin 136 रन बनाकर सकलैन का शिकार हो गए थे! सकलैन ने Sachin tendulkar को दोनों पारियों में out किया था! पहली पारी में 0 Run पर out हो गए थे सचिन! भारत क Score 254 रन पर 7 विकेट! जीत के लिए चाहिए 17 रन! Sachin tendulkar के आउट होने के बाद भारत ने सिर्फ 4 रन बनाए और 3 विकेट खोकर 12 रनों से मैच गंवा दिया!

ड्रेसिंग रूम से नहीं निकला –

इस हार से सचिन ऐसा निराश हुए कि वो Dressing Room में एक जगह बैठे बस रोते रहे! उस समय टीम के कोच अंशुमन गायकवाड (Anshuman Gayakwad) बताते हैं, ‘वह ड्रेसिंग रूम में निराश हो गया! जब उसे पता चला कि भारत हार गया है तो वह Dressing room से नहीं निकला! उसे मैन ऑफ द मैच का Award दिया गया, लेकिन tendulkar इसे लेने नहीं आया! Raj singh डुंगरपुर मंच पर थे, और उन्होंने पूछा little master कहां है? सब खत्म होने के बाद भी सचिन Dressing room में अपनी जगह से नहीं हिल रहे थे! आखिरकार, जब मैंने (Anshuman) उससे बात की तो वह चले. वह उस दिन बहुत भावुक हो गया था!’

और देखे – आखिर देश में इतनी हलचल क्यों, ऐसा किसकी सरकार आने वाली है, जानिए पूरी रिपोर्ट !

//platform.twitter.com/widgets.js