जवाहरलाल नेहरू ने जो अपनी पत्नी के साथ किया था वो जान कर आप भी थूक देंगे…!

0
640
nehru mystery

Nehru Mystery: जवाहरलाल नेहरू ने जो अपनी पत्नी के साथ किया था वो जान कर आप भी थूक देंगे…! जवाहर लाल नेहरु (JLN) ने अपनी पत्नी के साथ जो किया वो इतना भयंकर था की जान कर आप नेहरु से नफरत करने लगेंगे! टी वी चैनेल पर कांग्रेस पार्टी के नेताओ के द्वारा अक्सर ये आरोप लगते हुए सुना जाता है! कि प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी पत्नी को छोड़ दिया!

जवाहर लाल नेहरु की पत्नी कमला नेहरु को टीबी हो गया था! उस जमाने में टीबी का दहशत ठीक ऐसा ही था! जैसा आज एड्स का है! क्योकि तब टीबी का इलाज नही था! और इन्सान तिल तिल तडप तडप कर पूरी तरह गलकर हड्डी का ढांचा बनकर मरता था! और कोई भी टीबी मरीज में पास भी नही जाता था क्योकि टीबी सांस से फैलती थी! लोग पहाड़ी इलाके में बने टीबी सेनिटोरियम में भर्ती कर देते थे!

Nehru Mystery-

नेहरु में अपनी पत्नी को युगोस्लाविया ( Today check Republic ) के प्राग शहर में दुसरे इन्सान के साथ सेनिटोरियम में भर्ती कर दिया!

कमला नेहरु पुरे दस सालो तक अकेले टीबी सेनिटोरियम (Senatorium) में पल पल मौत का इंतजार करती रही! लेकिन नेहरु दिल्ली में एडविना बेंटन के साथ इश्क करते थे! सबसे शर्मनाक बात तो ये है! कि इस दौरान नेहरु कई बार ब्रिटेन गये! लेकिन एक बार भी वो प्राग जाकर अपनी धर्मपत्नी का हालचाल भी नही लिया!

नेताजी सुभाषचन्द्र बोस को जब पता चला तब वो प्राग गये! और डाक्टरों से और अच्छे इलाज के बारे में बातचीत की! प्राग के डाक्टरों ने बोला की स्विट्जरलैंड के बुसान शहर में एक आधुनिक टीबी होस्पिटल है! जहाँ इनका अच्छा इलाज हो सकता है!

तुरंत ही नेताजी सुभाषचंद्र बोस ने उस जमाने में 70,000 रूपये इकट्ठे किये! और उन्हें विमान से स्विटजरलैंड के बुसान शहर में होस्पिटल में भर्ती किये!

लेकिन कमला नेहरु असल में मन से बेहद टूट चुकी थी! उन्हें इस बात का दुःख था! कि उनका पति उनके पास पिछले दस सालो से हाल चाल लेने तक नही आया! और गैर लोग उनकी देखभाल कर रहे है! 2 महीनों तक बुसान में भर्ती रहने के बाद 28 फरवरी, 1936 को बुसान में ही कमला नेहरु की मौत हो गयी!

उनके मौत के दस दिन पहले ही नेताजी सुभाषचन्द्र ने नेहरु को तार भेजकर तुरंत बुसान आने को कहा था! लेकिन नेहरु नही आया! फिर नेहरु को उनकी पत्नी के मौत का खबर भेजा गया! फिर भी नेहरु अपनी पत्नी के अंतिम संस्कार में भी नही आये!

आखिर में स्विटजरलैंड के बुसान शहर में ही नेताजी सुभाषचंद्र बोस ने नेहरु की पत्नी कमला नेहरु का अंतिम संस्कार करवाया! जिस व्यक्ति ने अपनी पत्नी के साथ ऐसा व्यवहार किया उसे हम चाचा नेहरू कहते हैं!

और देखें-

अश्लील ढंग से योग सिखाते है ये बाबा! जिससे मशहूर हो गए पूरी सोशल मीडिया पर…Video!yoga trainer

dirty traditionयहां फैशन नहीं परंपरा के चलते साड़ी के साथ ब्लाउज़ नहीं पहनती महिलाएं…!