पद्मावती पर हल्ला मचाना इनकी गिरी हुई हरकत ही दिखाता है, जाने पूरी कहानी!

0
446
unfreedom india

Unfreedom India: पद्मावती पर हल्ला मचाना इनकी गिरी हुई हरकत ही दिखाता है, जाने पूरी कहानी!आप सबको तो पता ही है पढ़वात मूवी पर कितना बवाल मच चूका है! जिसको कोई नहीं जनता था करनी सेना आज वो भी सुर्ख़ियो में है! परन्तु पद्मावत पर बैन होने से इतिहास तो नहीं बदल सकता! अगर रिलीज भी न हो पाती, तो भी न बदल पाता! सिर्फ चित्रण बदला है, घटना नहीं वो जैसी थी वैसी ही है!

Unfreedom India-

यह घटना बताती है कि रजवाड़ों के दौर में औरतों की बहुत दुर्गति थी! वरना सैकड़ों औरतों का सामुहिक आत्मदाह कोई जुनून नहीं था! बस ये एक लाचारी थी! खिलजी शासक अलाउद्दीन खिलजी को कमीना कहने से मन को तसल्ली मिलती है!

लेकिन द्रोपदी के चीर हरण के पीछे तो कोई खिलजी नहीं था! सब उसके अपने ही थे! यहाँ तक कि सब क्षत्रिय भी थे! जब उस समय द्रोपदी को वस्तु की तरह दांव पर लगा दिया था और फिर बेइज्जत किया! सीता के साथ भी कोई अच्छा सलूक नहीं हुआ था! लेकिन ये हमारी फितरत है कि हम सिर्फ अतीत पर हंगामा करते रहते हैं! देश में रोजाना औसतन 28 गैंगरेप हो रहे हैं! लेकिन उसकी फिक्र किसे है?

वास्तव में भला हो अंग्रेजों का जो देश में आए! जिसने हमें कानून दिया, पुलिस दी, अदालतें बनाई! अगर कल हुए अपराध आज के दिन जैसे लक्ष्मण ने सरूपनखां का नाक काटा होता तो 326 लग जाती! वो दौर रजवाड़ों के लिए ठीक रहा होगा! प्रजा के लिए नहीं! विडंबना यही है कि हमारे पास सिर्फ इतिहास है! उसी में जी रहे हैं और उसी को लेकर लड़ते रहेंगे और उसी में मर भी जायेगे!

सच तो ये है किसी की भविष्य के लिए कोई प्लानिंग ही नहीं है! जबकि तमाम विकसित देश 100 साल का एडवांस प्लान लेकर चल रहे हैं! हम सिर्फ तमाशा देख रहे हैं! इसलिए ‘टाइगर’ सलमान पर्दे पर आतंकियों को मारकर 300 करोड़ कमा चुका! हमारे फौजियों की विधवाओं को पेंशन के लिए भी मुकदमे लड़ने पड़ते हैं!

                                        !!ये ही है हमारा भारत महान!!

और देखें-

 

जवाहरलाल नेहरू ने जो अपनी पत्नी के साथ किया था वो जान कर आप भी थूक देंगे…!nehru mystery

yoga trainerअश्लील ढंग से योग सिखाते है ये बाबा! जिससे मशहूर हो गए पूरी सोशल मीडिया पर…Video!