दूल्हे को करना पड़ता है पहले ये गन्दा काम तब ही होगी शादी, कुछ ऐसा जो आपके पसीने निकलवा दे…!

0
656
wrong think

Wrong Think: दूल्हे को करना पड़ता है पहले ये गन्दा काम तब ही होगी शादी, कुछ ऐसा जो आपके पसीने निकलवा दे…! पुरे वर्ल्ड में शादी एक ऐसा पवित्र रिश्ता है जो सभी रिश्तों से अनमोल होता है! आपको पता ही है पति-पत्नि का ये रिश्ता सभी रिश्तों से खास होता है! जब लड़के और लड़की की शादी होती है! तो वो कई रस्मों और रिती रिवाजों से की जाती है!

सभी धर्मों में अलग-अलग शादी के रिती रिवाज होते हैं! लेकिन आज हम आपको ऐसी शादी के बारे में बताएंगे! जो कि आम शादियों से अलग है! आज हम ऐसी शादी के बारे में बताएंगे जहां शादी से पहले ये काम करना जरुरी होता है! हर देश में शादी से जुड़े सेकड़ो रीति-रिवाज होते हैं! जिसे पूरी मान्यता और परंपरा के साथ मनाया जाता है! हालांकि, किसी दूसरी जनजाति और धर्म के लिए किसी अन्य जाति के रिवाज देखने-सुनने में अजीबों-गरीब हो सकते हैं!

Wrong think-

जी हां, आज हम आपको भारत के मध्यप्रदेश और छतीसगढ़ के आदिवासी इलाके में रहने वाली ऐसी ही एक आदिवासी जनजाति के बारे में बताने जा रहे हैं! जहां शादी से पहले ये काम किया जाता है! यहां शादी करने से पहले जानवर का खून पीना पड़ता है! यह रिवाज तो सुनने में ही बड़ा अजीब लग रहा है! लेकिन इस जनजाति का नाम गौंड है! इस जनजाति के लोग आज भी पुराने नियम कायदे का पालन करते है!

यहां शादी के समय दूल्हा और दुल्हन का विवाह तभी माना जाता है! जब दूल्हा एक जानवर को मारकर उसका खून पिए! रस्मों के अनुसार, दूल्हा जब बरात लेकर आता है! तो उसको अपने साथ जिंदा सूअर लेकर जाना पड़ता है! और जब आखिरी रस्म हो जाती है! तो सूअर को मारकर दूल्हे को उसका खून पीना पड़ता है! अगर वह इस रस्म को निभाने से इंकार करता है! तो यह विवाह संपन्न नहीं माना जाता!

अब तो आप भी ये सोच रहे होंगे की कोई कैसे ये सब कर सकता है! लेकिन कोई क्या करे जब इनके रिती रिवाजों में ही ऐसा है! अगर यह ऐसा नहीं करेंगे तो विवाह की कोई मान्यता नहीं होगी! आपको बता दें कि भारत में कई ऐसी जगहे है! जहां शादियों के रिती रिवाज कुछ अटपटे से होते है! लेकिन फिर भी उनको इन रिवाजों को करना होता है!

और देखें-

VIDEO : लड़की ने की सारी हदे पार, वीडियो हुआ वायरल…!girl mystery

wrong traditionयहाँ सुहागरात पर दुल्हन की वर्जिनिटी ऐसे जाची जाती है, पास न होने पर दी जाती है ये सजा…!