महागठबंधन पर मायावती का बड़ा फैसला, सपा और कांग्रेस में हड़कंप, मुस्करा उठे मोदी..

0
458
Mayawati big decision

Mayawati big decision: बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने एक बड़ा एलान कर दिया है। मायावती के इस एलान के साथ ही न सिर्फ महागठबंधन की धज्जियां उड़ती जा रही हैं। बल्कि समाजवादी पार्टी और कांग्रेस में अंदर ही अंदर हाहाकार मच गया है। मायावती के इस एलान के बाद BJP ने जरूर राहत की सांस ले ली है.

Mayawati big decision

Mayawati big decision

BSP की नैशनल एग्जिक्यूटिव की meeting में किया एलान

मायावती ने लखनऊ में BSP की नैशनल एग्जिक्यूटिव की meeting के दौरान यह बड़ी घोषणा की है। इस घोषणा में मायावती ने साफ कह दिया है कि अगर उनको महागठबंधन में ठीक से सीटें नहीं मिलीं तो वो किसी भी कीमत पर समझौता नहीं करने वाली हैं.

Mayawati big decision

अकेले ही चुनाव में उतरने का एलान

BSP प्रमुख ने अकेले ही चुनाव में उतरने का एलान कर दिया है। मायावती का कहना है कि लोकसभा का चुनाव वो तभी महागठबंधन के साथ मिलकर लड़ेंगी अगर उनको मन मुताबिक सीटें दी जाती हैं। माया ने एलान किया कि ऐसा नहीं होता है तो वो गठबंधन का हिस्सा नहीं होंगी.

Mayawati big decision

SPA-कांग्रेस में मच गई है खलबली

मायावती के इस बड़े एलान के बाद SPA-कांग्रेस में खलबली मच गई है। इसकी वजह है एक होकर BJP से लड़ने की योजना को बड़ा धक्का लगना। SPA और कांग्रेस जानते हैं कि BJP से लोकसभा चुनाव में अगर UP की 80 सीटों पर दंगल करना है तो मोदी की छवि से पार पाना होगा जो इतना आसान नहीं है.

मिलकर लड़ते तो सीटों का होता लाभ

अखिलेश और राहुल जानते हैं कि मायावती को साथ नहीं लिया तो बड़ी गड़बड़ हो सकती है। इन तीनों के वोट बैंक ऐसे हैं जो एक-दूसरे के पाले में खिसकते रहते हैं। मायावती के अलग होने का मतलब है SPA-कांग्रेस की सीटों का गणित बिगड़ जाना जो ये नहीं चाहते हैं.

Mayawati big decision

BJP मन ही मन मुस्करा रही

माया के इस एलान के बाद भले ही SPA-कांग्रेस में खलबली मच गई है लेकिन BJP मंद मंद मुस्करा रही है। इसकी वजह है हाल ही में अमित शाह ने खुद बोला था कि यूपी में SPA-BSP BJP को नुकसान पहुंचा सकती हैं। ऐसे में BJP का बयान शाह को राहत दे रहा होगा.

और पढ़े: केवल बस चार दिन में ही कुमारस्वामी के पलट गए तेवर, जनता से पहले कांग्रेस है माईबाप, कर्नाटक की जनता का भड़का गुस्सा…

——