आखिर अटल जी ने क्यों नही की शादी, इस राजकुमारी से..

0
855
Atal ji no marriage princess

Atal ji no marriage princess: भारत के पूर्व PM अटल बिहारी वाजपेयी ने राजनीति में बहुत नाम कमाया। उन्होंने राजनीति के शिखर की बुलंदियों को छुआ और अपना लोहा मनवाया। BJP की 2 seat वाली Party को सबसे बड़ी पार्टी बनाया। 3 बार वे देश के PM रहे और एक जो ख़ास बात उनके बारे में है वो ये की उन्होंने shaddi नहीं की।

Atal ji no marriage princess

Atal ji no marriage princess

राजकुमारी कौल नाम की एक लड़की से प्रेम था

Atal ji no marriage princess

ये वो दौर है जब लड़का लड़की का साथ चलना तो दूर, बात भी करना अपराध सरीखा था। बाजपेयी की प्रेम कहानी इन्हीं दिनों की है। उन्हें राजकुमारी कौल नाम की एक लड़की से love था। उन्होंने अपनी बात कौल तक पहुंचाने के लिए एक love letter लिखा। आपको बताएं कि उन्होंने ये letter एक किताब में रख दिया।

अफ़सोस कि वो अटल तक ना पहुंचा

Atal ji no marriage princess

उन्हें भारी आघात पहुंचा। परंतु इस बारे में कौल ने अपनी एक सहेली को बताया कि उन्होंने इस पत्र का जवाब दिया था लेकिन अफ़सोस कि वो अटल तक ना पहुंचा। जिस तरह अटल ने अपना love letter किताब में रख छोड़ा था, वैसे ही कौल ने भी किताब में letter रख दिया था। पर ये किताब अटल तक नहीं पहुँचीं।

अटल और कौल की प्रेम कहानी है

Atal ji no marriage princess

कौल और अटल की love story अधूरी ही रह गयी। कौल के पिता सरकारी अफ़सर थे, उन्होंने अपनी बेटी की shaddi कर दी। अटल ज़िन्दगी भर कुंवारे रहे। इस नायाब love story की चर्चा बहुत कम ही होती है लेकिन इसकी चर्चा और होनी चहिए। चर्चा इसलिए नहीं होनी चाहिए क्योंकि इसमें ये एक PM की love story है बल्कि इसलिए होनी चाहिए कि ये अटल और कौल की love story है।

घिनौना सच : आखिर क्यों हारा भारत 1962 का युद्ध, जानिए उन गलतियों के बारे में…


——