आखिर क्यों बेच दिया लाल किला मोदी सरकार ने, क्या है इसका राज !

0
859

Red Fort Sell: आखिर क्यों बेच दिया लाल किला मोदी सरकार ने, क्या है इसका राज ! Modi govt. के फैसले कई बार काफी हैरानीजनक होते हैं! आपको बता दें कि बिना सोचे समझे इस घटना का क्या असर होगा शायद ऐसा Modi government के कई मंत्री सोचते ही नहीं है! और जो दिल में आया वह काम कर दिया करते हैं! लाल किला (Red Fort) जिसको देश की धरोहर बोला जाता है! उस लाल किले को Private company के हाथों में देना मोदी सरकार के लिए अब मुश्किल बनता जा रहा है!

pm modi talked ramzan mind

Red Fort Sell-

विपक्षी दल (Opposition party) लगातार आलोचना कर रहे हैं! कि मोदी सरकार (Modi govt) ने न जाने किस से पूछकर लाल किले को एक निजी कंपनी के हाथों में दे दिया है! विपक्षी नेता तो यह भी बोल रहे हैं कि लाल किले (Red Fort) को मोदी सरकार ने एक Private company को बेच दिया है! और यह कितने करोड़ों में हुआ है! इसका खुलासा जल्द से जल्द मोदी government को करना ही होगा!

वैसे पर्यटन मंत्रालय ने आज स्पष्ट किया है कि डालमिया भारत लिमिटेड (Dalmiya Bharat India) के साथ जो समझौता हुआ है! वह 17वी शताब्दी के इस स्मारक के अंदर और उसके चारों ओर पर्यटक (Tourism) क्षेत्रों के विकास (Develpoment) और रखरखाव भर के लिए है! आपको बता दें कि पर्यटन मंत्रालय ने एक private company डालमिया भारत लिमिटेड को 5 वर्ष के लिए 25 करोड़ के खर्च में लाल किले को निजी कंपनी के हाथों में दे दिया है!

लेकिन यह किया तो Government ने अच्छा है –

वैसे अगर हम थोड़ा आराम से और धैर्य से सोचें! कि क्या इससे पहले सरकारी विभाग जो लाल किले के रखरखाव के काम में लगे हुए थे! क्या उन्होंने पूरी ईमानदारी से काम किया है?

modi job recrurment news

तो उसका जवाब शायद नहीं में आएगा! सरकारी विभाग सालों से पैसा खाने का काम किया करते थे! जिस तरीके से कांग्रेस इस समय सरकार के इस काम के ऊपर निशाना लगा रही है! तो आपको बता दें! कि कांग्रेस अगर अपनी सरकार में और अपनी सत्ता के रहते हुए! लाल किले के नवीनीकरण और लाल किले के पर्यटन को बढ़ाने के लिए पहले ही प्रयास कर चुकी होती! तो आज शायद मोदी सरकार को यह काम नहीं करना पड़ रहा होता!

और देखें – मोदी सरकार दे रही घर बैठे कमाने का मौका, कोई भी हो सकता है शामिल !