सऊदी अरब में एक ड्राइवर ने मक्का के दरवाज़े में मारी कार से टक्कर

0
200

सऊदी अरब में एक चौंकाने वाला हादसा हुआ, मक्का के एक दरवाजे में कार ने सीधी टक्कर मार दी. लोकल अखबार वालो का कहना है की यह घटना शुक्रवार की रात लगभग 10 बजकर 30 मिनट पर हुई थी. सबसे पहले ड्राइवर ने अपनी तेज़ रफ़्तार कार से मक्का के आस पास बने अवरोधकों को टक्कर मारते हुए उन्हें तोडा और फिर सीधा दक्षिण में स्थित एक द्वार में जाकर टक्कर मार दी.

कोरोना के कहर के कारण मक्का मदीना को काफी समय से बंद किया हुआ था और उसे कुछ दिन पहले ही खोला गया हैं. ऐसे में इस घटना के बाद कार चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है और बताया जा रहा है की वह असमान्य हैं. इस घटना से जुड़ा एक CCTV वीडियो भी वायरल हुआ है जिसमें आप कार को टक्कर मारते और बाद में सुरक्षा गार्ड्स द्वारा वहां से कार को हटाते हुए देखा जा सकता है.

मक्का के अंदर ही काबा है जहां नमाज़ी अपनी पांच वक़्त की नमाज अदा करते हैं. कुछ दिन पहले ही लोगों को मक्का के अंदर आने की अनुमति दी गयी है. लोकल न्यूज़ मीडिया ने दिखाया है की कैसे टक्कर से पहले लोग अंदर अपनी नमाज़ अदा कर रहे थे और टक्कर होने के बाद भी वह अपनी नमाज अदा करते रहे. हालाँकि कोरोना की वजह से आम दिनों के मुकाबले बहुत कम लोगों को नमाज़ अदा करने की अनुमति दी जाती हैं.

पुलिस इस घटना को आतंकियों की ड्रिल के तौर पर भी देख रही हैं. क्योंकि अगर कार चालक एक आतंकी होता और कार में भारी भरकम विस्फोट होता तो वह अपने प्लान में कामयाब हो चूका होता. ऐसे में भविष्य में ऐसी घटना न हो इसको लेकर सऊदी अरब की सुरक्षा एजेंसियों ने मक्का के सुरक्षा इंतजामों को लेकर फिर से विचार करना शुरू किया हैं.

हालाँकि में फ्रांस में हुए घटनाक्रम को लेकर सऊदी अरब ने हमलावरों की निंदा की है और फ्रांस के साथ खड़े होने की बात कही है. ऐसे में हो सकता है की यह आतंकियों की तरफ से एक चेतावनी हो, देखना यह होगा की पुलिस पूछताछ में ड्राइवर से क्या पता लगवा पाती हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here