इस महामारी में इनको शर्म आनी चाहिए! 4 किलोमीटर अस्पताल पहुंचाने के लिए एंबुलेंस ने ले लिए ₹10000

0
78

इस महामारी के चलते भारत पूरी तरीके से हम बिखरता हुआ नजर आ रहा हर तरफ ऑक्सीजन की कमी, एंबुलेंस और मेडिकल सप्लाई में हुई कमी देखी जा रही है! ऐसे ही इस मुश्किल घड़ी के अंदर लोग अपनों को बचाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं वहीं कुछ ऐसे ही निष्ठुर लोग हैं जो इस महामारी का भी फायदा उठा रहे हैं!

यह लोग तो ऐसे हैं जो दूसरों की लाशों पर बस अपना मुनाफा कमाने पर लगे हुए हैं! देश के अंदर इंजेक्शन से लेकर ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी तो चल ही रही है लेकिन लोग एंबुलेंस सर्विस जैसी आपातकालीन सेवा में भी मुनाफाखोरी करने पर जुट गए हैं! दरअसल दिल्ली की एंबुलेंस सेवा की पर्ची इस समय से शेयर की जा रही है! जिसके अंदर हेल्थ केयर के नाम पर लोगों से 4 किलोमीटर के ₹10000 मसूरी गई और इस तस्वीर को आईपीएस अफसर अरुण बोथरा ने अपने टि्वटर हैंडल से शेयर की है!

इस तस्वीर को शेयर करते हुए अफसर का कहना है कि ऐसे लोगों की नैतिकता को दुनिया देख रही है! वही उनके इस ट्वीट को अभी तक 21000 से ज्यादा लोग भी शेयर कर चुके हैं कई लोगों ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया भी जाहिर की है और इस प्रकार के लोगों पर एक्शन लेने की बात भी कही गई!

लोगों ने इस ट्वीट पर देगी प्रतिक्रिया में दिल्ली सरकार से एंबुलेंस के लिए किलोमीटर के हिसाब से रेट तय करने की बात भी कही है तो वहीं कुछ लोगों ने राजस्थान को छत्तीसगढ़ का उदाहरण भी दे दिया है जहां एंबुलेंस का रेट बिल्कुल फिट है जहां राजस्थान में 1 किलोमीटर 17:50 रुपए तो वहीं दिल्ली के अमूमन 5 किलोमीटर के ₹500 और उसके बाद हर 50 से 60 रुपए प्रति किलोमीटर!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here