यह कमाल महामारी में करेगा धमाल! मात्र 48 घंटों में लगा दिया ऑक्सीजन प्लांट, हर दिन 100 सिलेंडर की रिफिलिंग

0
18

कोरोनावायरस के कहर से कोई नहीं बच पा रहा है बड़े-बड़े नेता हो या फिर अभिनेता या आम जनता! चारों और अब इस वायरस ने अपना कहर बरपा रखा है! वहीं दूसरी ओर देश भर के अस्पतालों में दवा, बेड ऑक्सीजन की भी भारी कमी देखी जा रही लेकिन इस बीच मध्य प्रदेश के रीवा जिले से एक राहत देने वाली खबर भी सामने आ गई!

दरअसल यहां सुपर स्पेशलिटी में मंजूरी मिल जाने के बाद इंजीनियरों की टीम ने 2 दिन में ऑक्सीजन प्लांट भी चालू कर दिया है! ऐसे में इस प्लांट के अंदर अभी तक मात्र 48 घंटों में 100 से अधिक सिलेंडर भरे जा रहे हैं इस ऑक्सीजन प्लांट के चालू हो जाने के बाद ना सिर्फ सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में ऑक्सीजन की शत-प्रतिशत होगी बल्कि संजय गांधी अस्पताल को आवश्यकता पड़ने पर ऑक्सीजन उपलब्ध कराई जा सकेगी!

नहीं आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस मामले को लेकर रीवा कलेक्टर डॉ इलैयाराजा टी ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया है कि जिले के अंदर कोरोनावायरस के मरीजों के इलाज के लिए पोषण की उपलब्धता बढ़ाने में लगातार प्रयास किए जा रहे हैं ऐसे में सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में कम समय में ऑप्शन प्लांट शुरू करना इसका एक बड़ा उदाहरण है!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here