11 साल के इस पाकिस्तान के बच्चे ने भारत के बारे में दिया ऐसा जवाब, हर कोई रह गया हैरान

0
975
यूट्यूबर कार्ल रॉक पाकिस्‍तानी बच्‍चा भारत, यूट्यूबर कार्ल रॉक पाकिस्‍तानी बच्‍चा, पाकिस्‍तानी बच्‍चा भारत यूट्यूबर कार्ल रॉक, पाकिस्‍तानी बच्‍चा भारत, youtuber karl rock pakistani boy india, youtuber karl rock, pakistani boy thoughts on india, Pakistani Boy India youtuber karl rock, pakistani boy india thoughts warm your heart, Pakistani Boy India, pakistan News, pakistan News in Hindi, Latest pakistan News, pakistan Headlines, पाकिस्तान Samachar

आयरन सोशल मीडिया पर भारत और पाकिस्तान को लेकर कोई ना कोई खबर वायरल होती ही रहती है लेकिन मैं खबर इस प्रकार की होती है कि जिसके अंदर नफरत की बू आती है! लेकिन अब एक ऐसी वीडियो वायरल हो रही है जिसने सबका दिल जीत लिया है! यह वीडियो 11 साल के पाकिस्तान के एक बच्चे की है! दरअसल भारत और दक्षिण पूर्व एशियाई देशों की यात्रा पर वीडियो बनाने वाले यूट्यूब पर कार्ल रॉक इन दिनों पाकिस्तान के अंदर है! दरअसल यह यूट्यूब पर वही है जो पाकिस्तान को बंटवारे से पहले भारत का बताते हैं! पाकिस्तान की यात्रा के दौरान उनकी मुलाकात लाहौर में एक 11 साल के जकियास ऊर्फ जैक से हुई!

दरअसल खाने का समय था उस दौरान जैक और उनके पिता ने कार्ल से सामान्य बातचीत कर ली तो उस दौरान दोनों ने पाकिस्तान के खाने और संस्कृति पर चर्चा की! अचानक इस दौरान जैक के साथ कार्ल की भारत के बारे में बातें छोड़ गई! उन्होंने अपनी इस बातचीत का वीडियो यूट्यूब चैनल पर शेयर किया है और अपने वीडियो के कैप्शन में लिखा है कि लाहौर घूमते हुए मैं 11 साल तानी सब्सक्राइबर से मिला और उसने भारत के बारे में क्या सोचते हैं यह पूछा तो इस बच्चे का जवाब आपको आश्चर्य में डाल देगा जय बहुत अच्छे तरीके से भारत और पाकिस्तान के सामान्य आदमी की समझ को दर्शाता है!

जब जैक से पूछा गया है कि भारत के बारे में वह क्या सोचते हैं तो उन्होंने कहा कि अच्छे बुरे लोग हर जगह पर होते हैं हम किसी के बारे में ऐसे ही राय नहीं बना सकते हैं मेरे भारत में कई मित्र हैं! जैक के इस जवाब के ऊपर ही यूट्यूब पर का कहना है कि हां सही बात है! कार्ल इस शानदार जवाब पर काफी प्रभावित हुए! जैक ने बताया कि उनके पिता कई बार भारत गए हैं करीब 6 साल पहले उनके पिता अंतिम बार भारत के अमृतसर शहर गए थे!

जानेमन ए यूट्यूब पर इन दिनों पाकिस्तान में घूम रहे हैं और अक्सर ही अपनी वीडियो को पोस्ट करते रहते हैं! न्यूजीलैंड के रहने वाले कार्ल साल 2013 में भारत आए थे तब उन्होंने तब से लेकर अब तक भारतीय संस्कृति लोगों के खाने के दीवाने हो गए हैं! जिसके चलते उन्होंने भारतीय लड़की से शादी तक की और उन्हें अब दिल्ली में रहते हैं!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here