VIDEO: जब SACHIN TENDULKAR ने जबर्दस्त ठुकाई से आज के ही दिन खत्म किया इस गेंदबाज का करियर

0
69

भारतीय क्रिकेट के इतिहास में कुछ टूर्नामेंट हैं, जिनके बारे में क्रिकेट प्रेमियों की आंखों के सामने घूमने लगते हैं। चाहे वह शारजाह कप मैच हो या 2003 विश्व कप या अन्य टूर्नामेंट। ऐसा ही एक टूर्नामेंट 1997 का पेप्सी इंडिपेंडेंस कप मैच था। इस टूर्नामेंट से जुड़ी कौन सी कहानियां जुबां पर प्रशंसकों को लिखी जाती हैं। ऐसा ही एक किस्सा 24 मई को 14 मई को हुआ। इस दिन भारत और न्यूजीलैंड के बीच मैच खेला गया था। और इस मैच में सचिन तेंदुलकर ने एक गेंदबाज का ऐसा हाल कर दिया कि वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लगभग गायब ही हो गए!

यह मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ बेंगलुरु में खेला गया था। भारत ने तेंदुलकर और हीथ डेविस के बीच कड़ी टक्कर में आठ विकेट से मैच जीत लिया और सचिन के बल्ले ने हीथ को ऐसा काट दिया कि गेंदबाज का करियर लगभग खत्म हो गया! यह मैच हीथ का आखिरी एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच साबित हुआ। इस गेंदबाज ने अपने करियर में 5 टेस्ट और 11 वनडे खेले।

सचिन ने हीथ डेविस के एक ओवर में तीन चौके और एक छक्का लगाया और उनका स्पेल खराब कर दिया। हीट ने पांच ओवर में 54 रन खर्च किए। छह चौड़े और चार रईस भी थे। आज सचिन के फैन्स वीडियो के जरिए हीथ के इस ढेर का लुत्फ उठा रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here