रोहित शर्मा ने तोड़ दिया महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय और तीसरे विश्व में

0
42

जैसा कि इस समय एक और तो लोग कोरोनावायरस से परेशान है और दूसरी और अपने घरों में बैठकर आईपीएल का मजा भी ले रहे है! दरअसल 2021 के आईपीएल 17 के नौवें मुकाबले में मुंबई इंडियन टीम सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर आए! मैदान से उतरते ही मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने धमाकेदार बैटिंग शुरू कर दी! हालांकि वह अच्छी शुरुआत के बावजूद भी दो चौके और दो छक्के लगा कर महज 25 गेंदों का सामना कर 32 रन बनाकर आउट हो गए!

लेकिन रोहित शर्मा बने ही जल्दी आउट हो गए लेकिन टूर्नामेंट के अंदर सबसे अधिक छक्के जड़ने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं! उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को पछाड़ दिया है! रोहित सर तीसरे ही ओवर में मुजीब उर रहमान को पांचवी गेंद पर छक्का जड़ते हुए चेन्नई सुपर किंग के कप्तान एमएस धोनी की 216 छक्कों की बराबरी की थी और इसके बाद अगले ही ओवर में भुवनेश्वर कुमार को डीप मिडविकेट पर छक्का जड़ते हुए धोनी का रिकॉर्ड तोड़ दिया!

हमें ऐसे में इस मैच से पहले रोहित शर्मा के नाम 215 छक्के थे जबकि महेंद्र सिंह धोनी के नाम 216! सबसे अधिक छक्के मारने वालों की लिस्ट में रोहित शर्मा तीसरे नंबर पर पहुंच गए है! उनसे अधिक क्रिस गेल ने 351 और एबी डिविलियर्स ने 237 छक्के लगाए हैं! हालांकि यह दोनों खिलाड़ी भारतीय नहीं है!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here