4 बार मुख्यमंत्री रही मायावती जीवन भर क्यों रही कुवाँरी? वजह जान आप भी चौंक जाएंगे..

mayawati not get marry: एक समय था जब उत्तर प्रदेश की राजनीति पार्टियों में सिर्फ दो नाम सामने आते थे. एक समाजवादी party और दूसरी बहुजन समाज party यानी BSP. दलित राजनीति करने वाले कांशीराम ने BSP की स्थापना की और अपनी सबसे प्रिय शिष्या मायावती को अपने में आज से एक साल पहले दो ही पार्टियां छाई हुई थीं. एक थी समाजवादी party और दूसरी बहुजन समाज party यानि BSP. दलित राजनीति करने वाले कांशीराम ने BSP की स्थापना की थी और अपनी सबसे प्रिय शिष्या मायावती को अपने बाद इस party का उत्तराधिकारी घोषित कर दिया था. mayawati not get marry मायावती को एक जमाने में बहनजी के नाम से पुकारा जाता था इस मौके पर मायावती को दलितों का खूब साथ मिला और वे UP की 4 बार CM बनीं लेकिन सवाल ये है कि 4 बार CM रही मायावती जीवन भर क्यों रही कुवाँरी ? आखिर क्या थी इसके पीछे की वजह. आपको शायद ही इस बात की जानकारी होगी कि मायावती को एक जमाने में बहनजी के नाम से पुकारा जाता था. जिस समय हर किसी ने उऩ्हें अपनी बहन ही मान लिया था. मायावती एक जमाने में civil सेवा करना चाहती थी और उनका ख्वाब DM बनना था. मायावती को उत्तराधिकारी घोषित किया इसके कुछ समय बाद BSP की पूरी जिम्मेदारी मायावती को सौंप दी. कांशीराम ने जब साल 1984 में UP के दलितों को एक करने के लिए BSP party बनाई थी जिसमें मायावती का बहुत मजबूत हाथ रहा है. साल 2001 में मायावती को उन्होंने अपना उत्तराधिकारी घोषित किया. एक समय था जब कांशीराम का मायावती के प्रति इतना लगाव देखते हुए विपक्ष दल के कई नेताओं ने उनके रिश्ते पर गलत आलोचना की थी. विरोधियों ने हमेशा ही कांशीराम और मायावती के बीच नाजायाज संबंध होने का आरोप लगाया, हालांकि इस बारे में दोनों ही नेताओं ने कभी कोई सफाई नहीं दी. मायावती का इंटरव्यू लिया था मायावती ने कभी शादी नहीं की लेकिन हर कोई इस बारे में जानना चाहता है. एक TV पर एंकर ने जब उनसे शादी ना करने का सवाल किया तब उन्होंने खुद इस सवाल का खुलकर जवाब दिया था. famous पत्रकार हुआ करते थे उन्होंने मायावती का interview लिया था. मायावती के interview में उन्होंने मायावती से कई तरह के सवाल किये थे जिसमें से एक था कि उन्होंने शादी क्यों नहीं की. इस interview में मायावती ने खुलासा किया था कि वो जीवनभर कुंवारी क्यों रहीं. उन्होंने बताया था. और पढ़े: अभी-अभी: नवजात बच्ची को परिवार ने जिन्दा दफनाया, कुछ घंटों बाद पुलिस ने जमीन से जिंदा निकाला.. Follow @Indiavirals ? ------
 

4 बार मुख्यमंत्री रही मायावती जीवन भर क्यों रही कुवाँरी? वजह जान आप भी चौंक जाएंगे..

mayawati not get marry: एक समय था जब उत्तर प्रदेश की राजनीति पार्टियों में सिर्फ दो नाम सामने आते थे. एक समाजवादी party और दूसरी बहुजन समाज party यानी BSP. दलित राजनीति करने वाले कांशीराम ने BSP की स्थापना की और अपनी सबसे प्रिय शिष्या मायावती को अपने में आज से एक साल पहले दो ही पार्टियां छाई हुई थीं. 4 बार मुख्यमंत्री रही मायावती जीवन भर क्यों रही कुवाँरी? वजह जान आप भी चौंक जाएंगे.. एक थी समाजवादी party और दूसरी बहुजन समाज party यानि BSP. दलित राजनीति करने वाले कांशीराम ने BSP की स्थापना की थी और अपनी सबसे प्रिय शिष्या मायावती को अपने बाद इस party का उत्तराधिकारी घोषित कर दिया था. 4 बार मुख्यमंत्री रही मायावती जीवन भर क्यों रही कुवाँरी? वजह जान आप भी चौंक जाएंगे..

mayawati not get marry

मायावती को एक जमाने में बहनजी के नाम से पुकारा जाता था

इस मौके पर मायावती को दलितों का खूब साथ मिला और वे UP की 4 बार CM बनीं लेकिन सवाल ये है कि 4 बार CM रही मायावती जीवन भर क्यों रही कुवाँरी ? आखिर क्या थी इसके पीछे की वजह. 4 बार मुख्यमंत्री रही मायावती जीवन भर क्यों रही कुवाँरी? वजह जान आप भी चौंक जाएंगे.. आपको शायद ही इस बात की जानकारी होगी कि मायावती को एक जमाने में बहनजी के नाम से पुकारा जाता था. जिस समय हर किसी ने उऩ्हें अपनी बहन ही मान लिया था. मायावती एक जमाने में civil सेवा करना चाहती थी और उनका ख्वाब DM बनना था. 4 बार मुख्यमंत्री रही मायावती जीवन भर क्यों रही कुवाँरी? वजह जान आप भी चौंक जाएंगे..

मायावती को उत्तराधिकारी घोषित किया

इसके कुछ समय बाद BSP की पूरी जिम्मेदारी मायावती को सौंप दी. कांशीराम ने जब साल 1984 में UP के दलितों को एक करने के लिए BSP party बनाई थी जिसमें मायावती का बहुत मजबूत हाथ रहा है. साल 2001 में मायावती को उन्होंने अपना उत्तराधिकारी घोषित किया. 4 बार मुख्यमंत्री रही मायावती जीवन भर क्यों रही कुवाँरी? वजह जान आप भी चौंक जाएंगे.. एक समय था जब कांशीराम का मायावती के प्रति इतना लगाव देखते हुए विपक्ष दल के कई नेताओं ने उनके रिश्ते पर गलत आलोचना की थी. विरोधियों ने हमेशा ही कांशीराम और मायावती के बीच नाजायाज संबंध होने का आरोप लगाया, हालांकि इस बारे में दोनों ही नेताओं ने कभी कोई सफाई नहीं दी. 4 बार मुख्यमंत्री रही मायावती जीवन भर क्यों रही कुवाँरी? वजह जान आप भी चौंक जाएंगे..

मायावती का इंटरव्यू लिया था

मायावती ने कभी शादी नहीं की लेकिन हर कोई इस बारे में जानना चाहता है. एक TV पर एंकर ने जब उनसे शादी ना करने का सवाल किया तब उन्होंने खुद इस सवाल का खुलकर जवाब दिया था. famous पत्रकार हुआ करते थे उन्होंने मायावती का interview लिया था. 4 बार मुख्यमंत्री रही मायावती जीवन भर क्यों रही कुवाँरी? वजह जान आप भी चौंक जाएंगे.. मायावती के interview में उन्होंने मायावती से कई तरह के सवाल किये थे जिसमें से एक था कि उन्होंने शादी क्यों नहीं की. इस interview में मायावती ने खुलासा किया था कि वो जीवनभर कुंवारी क्यों रहीं. उन्होंने बताया था. और पढ़े: अभी-अभी: नवजात बच्ची को परिवार ने जिन्दा दफनाया, कुछ घंटों बाद पुलिस ने जमीन से जिंदा निकाला..

------