अभी अभी : कांग्रेस और जेडीएस का टूट सकता है गठबंधन, आ सकती है फिर भाजपा की सरकार !

Broken coalition Congress-JDS: अभी अभी : कांग्रेस और जेडीएस का टूट सकता है गठबंधन, आ सकती है फिर भाजपा की सरकार ! आपको तो मालूम ही है अब तक क्या हुआ कर्नाटक की राजनीती में! कभी किसका पलड़ा भारी तो कभी किसका! यहाँ तक की सरकार भी बनी सीएम पद की सपत भी ली गयी! और फिर इस्तीफा भी दे दिया गया! अब एक विपक्षी दलों की सरकार बन यानि कांग्रेस और जेडीएस की! पर हम आपको बता दे! अगर अब ये भी सरकार गिर गयी! तो क्या होगा! तो आइये जान ले हमारी इस रिपोर्ट में आज क्या खाश है? Broken coalition Congress-JDS- सबसे पहले हम आपको हुए चुनाव के बारे में थोड़ा रूबरू करवा देते है! क्या हुआ था कर्नाटक चुनाव में! आप सबको पता ही है कि 222 सीटों के ऊपर ये सारी जंग लड़ी गयी! जिसमे से 104 सीट भाजपा को मिली, 78 कांग्रेस को, 37 जेडीएस को और 1-1 बसपा और निर्दलीय को मिली! ये तो कर्नाटक में आँखों देखा हाल था! अब बात करते है! कि किस प्रकार टूट सकता है गठबंधन! कांग्रेस और जेडीएस का? इसकी हम आपको दो वजह बताएंगे! पहली वजह गठबंधन टूटने की बता दे कि भाजपा के उम्मीदवार बी एस येद्दिरुप्पा जिन्होंने सीएम पद की सपथ ली! और इस्तीफा भी दे दिया! पर शायद आप नहीं जानते होंगे कि ये पहली बार ही नहीं! जब येद्दिरुप्पा की सरकार बनी हो और बनते ही टूट गयी हो! ऐसा पहले भी दो बार हो चूका है! तो अब कांग्रेस और जेडीएस को दिन रात यही टेंशन रहती होंगी! कि पहले की तरह फिर से बाज़ी न पलट जाये! कहि येद्दुरप्पा अपने खतरनाक दिमाग से कोई ऐसी चाल चल दे! जिससे हमारा गठबंधन ही न टूट जाये! क्युकी आपको पता है कुछ विधायको की गायब होने की खबर थी! तो एक वजह ये भी है कहि फिर कुछ ऐसा ना हो जाये! दूसरी वजह गठबंधन टूटने की इन सब बातो में हम आपको सबसे अहम् वजह बताने जा रहे है! जोकि कांग्रेस और जेडीएस को भी सताती होंगी! क्या ये गठबंधन चल पाएंगा! क्योकि जब कुछ ऐसा होता है बहुत सी समस्या का सामना करना पड़ता है! जैसे कि मानसिकता, विचार या सूझ-बुझ! आप खुद ही सोच लो आपके घर में आप दो भाई हो क्या कभी बर्तन नहीं खड़कते! क्यों? अब ऐसे में कांग्रेस चाहेगी पहले उनका आर्डर पास हो और जेडीएस चाहेगी उनका! तो इस मामले फायदा होगा बीजेपी का! और आप लोगो को तो पता ही है फुट पड़ी सरकार गिरी! तो यह थी इनकी वजह, हो कुछ भी कल शायद सरकार फिर से गिर जाये! और फिर से कर्नाटक में कमल खिल जाये! और देखें - BJP को मिलने वाली हैं इतनी सारी सीट, Congress का वजूद ही जैसे खत्म हो जाएगा ! Follow @Indiavirals
 

अभी अभी : कांग्रेस और जेडीएस का टूट सकता है गठबंधन, आ सकती है फिर भाजपा की सरकार !

Broken coalition Congress-JDS: अभी अभी : कांग्रेस और जेडीएस का टूट सकता है गठबंधन, आ सकती है फिर भाजपा की सरकार ! आपको तो मालूम ही है अब तक क्या हुआ कर्नाटक की राजनीती में! कभी किसका पलड़ा भारी तो कभी किसका! यहाँ तक की सरकार भी बनी सीएम पद की सपत भी ली गयी! और फिर इस्तीफा भी दे दिया गया! अब एक विपक्षी दलों की सरकार बन यानि कांग्रेस और जेडीएस की! पर हम आपको बता दे! अगर अब ये भी सरकार गिर गयी! तो क्या होगा! तो आइये जान ले हमारी इस रिपोर्ट में आज क्या खाश है?

Broken coalition Congress-JDS-अभी अभी : कांग्रेस और जेडीएस का टूट सकता है गठबंधन, आ सकती है फिर भाजपा की सरकार !

सबसे पहले हम आपको हुए चुनाव के बारे में थोड़ा रूबरू करवा देते है! क्या हुआ था कर्नाटक चुनाव में! आप सबको पता ही है कि 222 सीटों के ऊपर ये सारी जंग लड़ी गयी! जिसमे से 104 सीट भाजपा को मिली, 78 कांग्रेस को, 37 जेडीएस को और 1-1 बसपा और निर्दलीय को मिली! ये तो कर्नाटक में आँखों देखा हाल था! अब बात करते है! कि किस प्रकार टूट सकता है गठबंधन! कांग्रेस और जेडीएस का? इसकी हम आपको दो वजह बताएंगे!

पहली वजह गठबंधन टूटने की

अभी अभी : कांग्रेस और जेडीएस का टूट सकता है गठबंधन, आ सकती है फिर भाजपा की सरकार !

बता दे कि भाजपा के उम्मीदवार बी एस येद्दिरुप्पा जिन्होंने सीएम पद की सपथ ली! और इस्तीफा भी दे दिया! पर शायद आप नहीं जानते होंगे कि ये पहली बार ही नहीं! जब येद्दिरुप्पा की सरकार बनी हो और बनते ही टूट गयी हो! ऐसा पहले भी दो बार हो चूका है! तो अब कांग्रेस और जेडीएस को दिन रात यही टेंशन रहती होंगी! कि पहले की तरह फिर से बाज़ी न पलट जाये! कहि येद्दुरप्पा अपने खतरनाक दिमाग से कोई ऐसी चाल चल दे! जिससे हमारा गठबंधन ही न टूट जाये! क्युकी आपको पता है कुछ विधायको की गायब होने की खबर थी! तो एक वजह ये भी है कहि फिर कुछ ऐसा ना हो जाये!

दूसरी वजह गठबंधन टूटने की

अभी अभी : कांग्रेस और जेडीएस का टूट सकता है गठबंधन, आ सकती है फिर भाजपा की सरकार !

इन सब बातो में हम आपको सबसे अहम् वजह बताने जा रहे है! जोकि कांग्रेस और जेडीएस को भी सताती होंगी! क्या ये गठबंधन चल पाएंगा! क्योकि जब कुछ ऐसा होता है बहुत सी समस्या का सामना करना पड़ता है! जैसे कि मानसिकता, विचार या सूझ-बुझ! आप खुद ही सोच लो आपके घर में आप दो भाई हो क्या कभी बर्तन नहीं खड़कते! क्यों? अब ऐसे में कांग्रेस चाहेगी पहले उनका आर्डर पास हो और जेडीएस चाहेगी उनका! तो इस मामले फायदा होगा बीजेपी का! और आप लोगो को तो पता ही है फुट पड़ी सरकार गिरी! तो यह थी इनकी वजह, हो कुछ भी कल शायद सरकार फिर से गिर जाये! और फिर से कर्नाटक में कमल खिल जाये! और देखें -  BJP को मिलने वाली हैं इतनी सारी सीट, Congress का वजूद ही जैसे खत्म हो जाएगा !