अभी-अभी; कांग्रेस पर टूटा दुखो का पहाड़, इस दिग्गज नेता की हुई मौत

Congress president died heart attack: "Goa" कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और दो बार राज्यसभा सांसद रह चुके शांताराम नाइक का आज दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। उनकी जगह बने नए राज्य कांग्रेस अध्यक्ष गिरीश चांडेकर ने बताया कि 76 वर्षीय शांताराम नाइक का आज सुबह करीब 6.30 बजे निधन हो गया।” Congress president died heart attack डोक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया चांडेकर ने बताया कि, नाइक ने छाती के दर्द की शिकायत की थी जिसके बाद उन्हें मागाओ शहर में एक निजी त्रिमुर्ति अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां doctor ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। उन्होंने बताया कि दक्षिण Goa में अपने गांव कुंकोलिम में रविवार को सुबह 10.30 बजे उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। श्री शांताराम नाइक अब हमारे बीच नहीं रहे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने नाइक के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए tweet कर लिखा: “मुझे खेद है कि Goa कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष श्री शांताराम नाइक अब हमारे बीच नहीं रहे। सांसद और वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने Goa के स्वतंत्र राज्य बनने की लड़ाई में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। इस दुख की घड़ी में उनके परिवार के प्रति मेरी संवेदना है।” राजनीतिक करियर की शुरूआत आपको बता दें कि हाल ही में Goa कांग्रेस की अध्यक्षता में नाइक ने 2005 से 2011 और 2011 से 2017 तक लगातार बार राज्यसभा में राज्य का प्रतिनिधित्व किया। 1967 में नाइक ने एक कांग्रेस कार्यकर्ता के रूप में अपने राजनीतिक करियर की शुरूआत की थी और 1984 में उत्तर Goa लोकसभा सीट पर सफलतापूर्वक चुनाव लड़े। उन्होंने 30 मई 1987 को Goa को राज्य का दर्जा दिलाने के लिए बिल पारित कराने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। और पढ़े: क्या आप जानते है आपके कम सोने से देश को होता है कितना बड़ा नुकसान, नहीं तो जान लीजिये इसके पीछे की वजह ! Follow @Indiavirals ? ------
 

अभी-अभी; कांग्रेस पर टूटा दुखो का पहाड़, इस दिग्गज नेता की हुई मौत

Congress president died heart attack: "Goa" कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और दो बार राज्यसभा सांसद रह चुके शांताराम नाइक का आज दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। अभी-अभी; कांग्रेस पर टूटा दुखो का पहाड़, इस दिग्गज नेता की हुई मौत उनकी जगह बने नए राज्य कांग्रेस अध्यक्ष गिरीश चांडेकर ने बताया कि 76 वर्षीय शांताराम नाइक का आज सुबह करीब 6.30 बजे निधन हो गया।”  

Congress president died heart attack

डोक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया

अभी-अभी; कांग्रेस पर टूटा दुखो का पहाड़, इस दिग्गज नेता की हुई मौत चांडेकर ने बताया कि, नाइक ने छाती के दर्द की शिकायत की थी जिसके बाद उन्हें मागाओ शहर में एक निजी त्रिमुर्ति अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां doctor ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। उन्होंने बताया कि दक्षिण Goa में अपने गांव कुंकोलिम में रविवार को सुबह 10.30 बजे उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

श्री शांताराम नाइक अब हमारे बीच नहीं रहे

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने नाइक के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए tweet कर लिखा: “मुझे खेद है कि Goa कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष श्री शांताराम नाइक अब हमारे बीच नहीं रहे। अभी-अभी; कांग्रेस पर टूटा दुखो का पहाड़, इस दिग्गज नेता की हुई मौत सांसद और वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने Goa के स्वतंत्र राज्य बनने की लड़ाई में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। इस दुख की घड़ी में उनके परिवार के प्रति मेरी संवेदना है।”  

राजनीतिक करियर की शुरूआत

अभी-अभी; कांग्रेस पर टूटा दुखो का पहाड़, इस दिग्गज नेता की हुई मौत आपको बता दें कि हाल ही में Goa कांग्रेस की अध्यक्षता में नाइक ने 2005 से 2011 और 2011 से 2017 तक लगातार बार राज्यसभा में राज्य का प्रतिनिधित्व किया। 1967 में नाइक ने एक कांग्रेस कार्यकर्ता के रूप में अपने राजनीतिक करियर की शुरूआत की थी और 1984 में उत्तर Goa लोकसभा सीट पर सफलतापूर्वक चुनाव लड़े। उन्होंने 30 मई 1987 को Goa को राज्य का दर्जा दिलाने के लिए बिल पारित कराने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। और पढ़े: क्या आप जानते है आपके कम सोने से देश को होता है कितना बड़ा नुकसान, नहीं तो जान लीजिये इसके पीछे की वजह !

------