ये है भारत के 5 सबसे खराब हवाई अडडे..

India 5 worst airports: दोस्तों आज हम आपको भारत के 7 सबसे खराब हवाई अड्डों के बारे में बताने जा रहे हैं। ये airports किन मामलों में खराब हैं इसकी विस्तृत जानकारी इस post में दी जायेगी। आइये जानते हैं इस खबर के बारे में। India 5 worst airports चेन्नई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा : ये भारत के 4 सबसे व्यस्त airport है। यहाँ पर अंतरराष्ट्रीय और घरेलू हवाई अड्डा अगल बगल है। लेकिन ये हवाई अड्डा उतना अच्छा नहीं है जितना की इसे होना चाहिये। यात्रियों को यहाँ लंबी लंबी कतारों में खड़े होना पड़ता है और उनके बैठने के लिये उपलब्ध सीटों की संख्या बहुत कम है। इस airport पर दुकानें भी बहुत कम है। कहा तो यहाँ तक जाता है कि मधुराई में स्थित हवाई अड्डा यहाँ से अच्छा है. श्रीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा : हवाई अड्डा jammu और kasmir की राजधानी srinagar में मौजूद है। ये हवाई अड्डा भारतीय वायु सेना की कड़ी निगरानी में रहता है। इस हवाई अड्डे पर हमेशा भीड़ लगी रहती है। भीड़ लगने का प्रमुख कारण खराब सड़क परिवहन बताया जाता है। srinagar में train की सेवा नहीं होने के कारण यहाँ के लोग ज़्यादातर वायु परिवहन पर निर्भर करते हैं। जिसके कारण इस Airport पर हर वक़्त भीड़ रहती है. बागडोगरा एयरपोर्ट : पश्चिम बंगाल के शहर सिलीगुड़ी से 16 किलोमीटर की दूरी पर बागडोगरा Airport स्थित है। ये Airport बहुत ही पुराना है और इसको उन्नत बनाने की ज़रूरत है। Airport का architecture बहुत ही पुराना है और इसको नया करने की सख्त ज़रूरत है. जय प्रकाश नारायण एयरपोर्ट : Airport बिहार की राजधानी पटना से 5 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। इस Airport पर खाने की सुविधा बहुत कम है। खराब निर्माण के कारण साल 2000 में यहाँ एक विमान दुर्घटना ग्रस्त भी हो चुका है जिसमें 60 लोगों की मिर्त्यु भी हो चुकी है। यहाँ पर taxi की सुविधा भी बहुत खराब है। इस Airport को सख्त सुधार की ज़रूरत है. गोवा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा : इस हवाई अड्डे को Dabolim Airport के नाम से भी जाना जाता है। ये हवाई अड्डा Goa राज्य के Dabolim शहर में मौजूद है। ये Goa राज्य का एकलौता हवाई अड्डा है लेकिन इसकी स्थिति बहुत ही खराब है। इस हवाई अड्डे का rest room बहुत ही खराब है और अगर आप बच्चे के साथ यात्रा कर रहे हैं तो आपको यहाँ पर बहुत तकलीफ होने वाली है। इस हवाई अड्डे पर एक helicopter दुर्घटनाग्रस्त हो चुका है जिसमें 3 लोगों की मरे गए थे। दोस्तों हमने भारत में मौजूद 5 सबसे खराब हवाई अड्डों के बारे में आपको बता दिया है। किस हवाई अड्डे में क्या खराबी है ये भी आपको बताया है। ये अब हम आप पर छोडते है कि आप किस airport को देश का सबसे खराब airport मानते है। और पढ़े: रिलीज के बाद सामने आई सलमान की रेस-3 की ऐसी वीडियो, जिसने सोशल मीडिया को हिला कर रख दिया … Follow @Indiavirals ?
 

ये है भारत के 5 सबसे खराब हवाई अडडे..

India 5 worst airports: दोस्तों आज हम आपको भारत के 7 सबसे खराब हवाई अड्डों के बारे में बताने जा रहे हैं। ये airports किन मामलों में खराब हैं इसकी विस्तृत जानकारी इस post में दी जायेगी। आइये जानते हैं इस खबर के बारे में। ये है भारत के 5 सबसे खराब हवाई अडडे..

India 5 worst airports

चेन्नई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा :

ये भारत के 4 सबसे व्यस्त airport है। यहाँ पर अंतरराष्ट्रीय और घरेलू हवाई अड्डा अगल बगल है। लेकिन ये हवाई अड्डा उतना अच्छा नहीं है जितना की इसे होना चाहिये। यात्रियों को यहाँ लंबी लंबी कतारों में खड़े होना पड़ता है और उनके बैठने के लिये उपलब्ध सीटों की संख्या बहुत कम है। इस airport पर दुकानें भी बहुत कम है। कहा तो यहाँ तक जाता है कि मधुराई में स्थित हवाई अड्डा यहाँ से अच्छा है. ये है भारत के 5 सबसे खराब हवाई अडडे..

श्रीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा :

हवाई अड्डा jammu और kasmir की राजधानी srinagar में मौजूद है। ये हवाई अड्डा भारतीय वायु सेना की कड़ी निगरानी में रहता है। इस हवाई अड्डे पर हमेशा भीड़ लगी रहती है। भीड़ लगने का प्रमुख कारण खराब सड़क परिवहन बताया जाता है। srinagar में train की सेवा नहीं होने के कारण यहाँ के लोग ज़्यादातर वायु परिवहन पर निर्भर करते हैं। जिसके कारण इस Airport पर हर वक़्त भीड़ रहती है. ये है भारत के 5 सबसे खराब हवाई अडडे..

बागडोगरा एयरपोर्ट :

पश्चिम बंगाल के शहर सिलीगुड़ी से 16 किलोमीटर की दूरी पर बागडोगरा Airport स्थित है। ये Airport बहुत ही पुराना है और इसको उन्नत बनाने की ज़रूरत है। Airport का architecture बहुत ही पुराना है और इसको नया करने की सख्त ज़रूरत है. ये है भारत के 5 सबसे खराब हवाई अडडे..

जय प्रकाश नारायण एयरपोर्ट :

Airport बिहार की राजधानी पटना से 5 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। इस Airport पर खाने की सुविधा बहुत कम है। खराब निर्माण के कारण साल 2000 में यहाँ एक विमान दुर्घटना ग्रस्त भी हो चुका है जिसमें 60 लोगों की मिर्त्यु भी हो चुकी है। यहाँ पर taxi की सुविधा भी बहुत खराब है। इस Airport को सख्त सुधार की ज़रूरत है. ये है भारत के 5 सबसे खराब हवाई अडडे..

गोवा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा :

इस हवाई अड्डे को Dabolim Airport के नाम से भी जाना जाता है। ये हवाई अड्डा Goa राज्य के Dabolim शहर में मौजूद है। ये Goa राज्य का एकलौता हवाई अड्डा है लेकिन इसकी स्थिति बहुत ही खराब है। इस हवाई अड्डे का rest room बहुत ही खराब है और अगर आप बच्चे के साथ यात्रा कर रहे हैं तो आपको यहाँ पर बहुत तकलीफ होने वाली है। इस हवाई अड्डे पर एक helicopter दुर्घटनाग्रस्त हो चुका है जिसमें 3 लोगों की मरे गए थे। ये है भारत के 5 सबसे खराब हवाई अडडे.. दोस्तों हमने भारत में मौजूद 5 सबसे खराब हवाई अड्डों के बारे में आपको बता दिया है। किस हवाई अड्डे में क्या खराबी है ये भी आपको बताया है। ये अब हम आप पर छोडते है कि आप किस airport को देश का सबसे खराब airport मानते है। और पढ़े: रिलीज के बाद सामने आई सलमान की रेस-3 की ऐसी वीडियो, जिसने सोशल मीडिया को हिला कर रख दिया …