बिना शादी के लड़की बनी माँ, किस्से बनाये संबंध

0
1438
India adoptive orphaned children

India adoptive orphaned children:आज हम आपको बतायेगे कि भारत में लगभग 20 मिलियन बच्चे अनाथ है! भारत की अपनी आबादी का लगभग 4% बच्चे और दिल्ली में रहने वाले लोगों की तुलना में अधिक हैं! इनमें से केवल 0.4% बच्चों के माता-पिता की मृत्यु हो चुकी है और बाकी अनाथ बच्चो को छोड़ दिया गया है!

India adoptive orphaned children-

गैर सरकारी संगठन एस ओ एस चिल्ड्रन विलेज के महासचिव राकेश जिंशी ने कहा! इन राज्यों में अनाथ होने का कारन गरीबी रही है! दो प्रमुख कारक भी हैं-नकस्लवाद और आतंकवाद! अनाथ बच्चों को उन लोगों के रूप में बताया गया है जिनके माता पिता की मृत्यु हो गई है या उनके माता-पिता से उनके मानसिकता का भी पता चलता है! कुल आबादी का भारत में 18 वर्ष से कम उम्र के बच्चों की आबादी लगभग 40 प्रतिशत है हालांकि उनमें से 4% से अधिक अनाथ है!आज यह देश की बड़ी उलझन बनी हुई है!

Orphan child
Orphan child

इसी अनाथ आश्रम में काम करती लड़की की बात कर रहे है! वहा के अनाथ बच्चो की अपने बच्चो की तरह देखभाल की है! उस लड़की ने उन बच्चो के लिए अब तक शादी भी नहीं की है!

Orphan take care
Orphan take care

जिसने सभी आश्रम के बच्चो उनको माँ के जैसा मानते है! कभी उन बच्चो को किसी प्रकार की कोई भी कमी नहीं होने दी उन बच्चो की पढाई से लेकर उन्हें किसी के दुवारा गोद लेने तक उनका पूरा ख्याल रखा इसलिए आश्रम क्र सभी बच्चे उन्हें माँ कहके पुकारते है! हालांकि अब तक उनकी शादी भी नहीं हुई! वो उन बच्चो का बहुत ख्याल रखती है!

Read Also : हिंदुस्तान ने उड़ाई अमेरिका की नींद? आखिर क्यों डरा अमेरिका