ब्रेकिंग : जम्मू-कश्मीर में टूटा बीजेपी और पीडीपी का महागठबंधन, सियासती राजनीती हुई तेज़ !

Jammu-Kashmir PDP-BJP Alliance Break: BJP अध्यक्ष अमित शाह ने Jammu-kashmir के मसले पर जम्मू-कश्मीर के BJP नेताओं से मुलाकात के बाद पार्टी ने PDP से गठबंधन तोड़ने का ऐलान कर दिया. इस बड़े फैसले से पहले अमित शाह ने National Security सलाहकार अजित डोभाल से भी विचार-विमर्श किया था. Jammu-Kashmir PDP-BJP Alliance Break- दरअसल शुरू से ही घाटी में इस गठबंधन (Alliance) की सरकार में खींचतान चलती आ रही थी. कई मुद्दों पर दोनों के मतभेद उभर कर आए थे. 2015 में हुआ था गठबंधन (Alliance) जम्मू-कश्मीर में साल 2015 में BJP-PDP गठबंधन की सरकार बनी थी. गठबंधन के बाद मुफ्ती मोहम्मद सईद CM (Jammu-Kahmir) बनाए थे. जबकि डिप्टी CM BJP के खाते में गया था. मुफ्ती मोहम्मद सईद ने 1 मार्च 2015 को जम्मू-कश्मीर के 12वें CM के तौर पर शपथ लिया था. 7 जनवरी 2016 को इनका निधन (Death) हो गया. जब सईद का निधन हुआ तो वो CM थे. अचानक मुफ्ती मोहम्मद सईद (CM) की मौत जम्मू-कश्मीर में CM मुफ्ती मोहम्मद सईद की अचानक मौत के बाद राज्य में संवैधानिक संकट खड़ा हो गया. उसके बाद Jammu-kashmir में सरकार बनाने को लेकर एक बार फिर खींचतान शुरू हो गई. जिसके बाद फिर PDP-BJP सरकार बनाने के लिए तैयार हो गई. ढाई महीने के बाद 4 अप्रैल 2016 को महबूबा मुफ्ती पहली महिला CM जम्मू-कश्मीर की बनीं. जबकि उपमुख्यमंत्री BJP के विधायक निर्मल सिंह को बनाया गया. गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में 87 में से PDP ने 28 जबकि BJP के पास 25 सीटें जीती थीं. NC और CONG को क्रम से 15 और 12 सीटों पर जीत मिली थी. चुनाव नतीजे आने के बाद से ही सरकार गठन को लेकर सियासी उठा पटक चल रही थी. और देखें - नौकरी छोड़ शुरू किया चाय बेचना, अब ऐसे करते हैं 10 गुना कमाई.. Follow @Indiavirals
 

ब्रेकिंग : जम्मू-कश्मीर में टूटा बीजेपी और पीडीपी का महागठबंधन, सियासती राजनीती हुई तेज़ !

Jammu-Kashmir PDP-BJP Alliance Break: BJP अध्यक्ष अमित शाह ने Jammu-kashmir के मसले पर जम्मू-कश्मीर के BJP नेताओं से मुलाकात के बाद पार्टी ने PDP से गठबंधन तोड़ने का ऐलान कर दिया. इस बड़े फैसले से पहले अमित शाह ने National Security सलाहकार अजित डोभाल से भी विचार-विमर्श किया था.

Jammu-Kashmir PDP-BJP Alliance Break-

ब्रेकिंग : जम्मू-कश्मीर में टूटा बीजेपी और पीडीपी का महागठबंधन, सियासती राजनीती हुई तेज़ ! दरअसल शुरू से ही घाटी में इस गठबंधन (Alliance) की सरकार में खींचतान चलती आ रही थी. कई मुद्दों पर दोनों के मतभेद उभर कर आए थे. 2015 में हुआ था गठबंधन (Alliance) ब्रेकिंग : जम्मू-कश्मीर में टूटा बीजेपी और पीडीपी का महागठबंधन, सियासती राजनीती हुई तेज़ ! जम्मू-कश्मीर में साल 2015 में BJP-PDP गठबंधन की सरकार बनी थी. गठबंधन के बाद मुफ्ती मोहम्मद सईद CM (Jammu-Kahmir) बनाए थे. जबकि डिप्टी CM BJP के खाते में गया था. ब्रेकिंग : जम्मू-कश्मीर में टूटा बीजेपी और पीडीपी का महागठबंधन, सियासती राजनीती हुई तेज़ ! मुफ्ती मोहम्मद सईद ने 1 मार्च 2015 को जम्मू-कश्मीर के 12वें CM के तौर पर शपथ लिया था. 7 जनवरी 2016 को इनका निधन (Death) हो गया. जब सईद का निधन हुआ तो वो CM थे. अचानक मुफ्ती मोहम्मद सईद (CM) की मौत ब्रेकिंग : जम्मू-कश्मीर में टूटा बीजेपी और पीडीपी का महागठबंधन, सियासती राजनीती हुई तेज़ ! जम्मू-कश्मीर में CM मुफ्ती मोहम्मद सईद की अचानक मौत के बाद राज्य में संवैधानिक संकट खड़ा हो गया. उसके बाद Jammu-kashmir में सरकार बनाने को लेकर एक बार फिर खींचतान शुरू हो गई. जिसके बाद फिर PDP-BJP सरकार बनाने के लिए तैयार हो गई. ढाई महीने के बाद 4 अप्रैल 2016 को महबूबा मुफ्ती पहली महिला CM जम्मू-कश्मीर की बनीं. जबकि उपमुख्यमंत्री BJP के विधायक निर्मल सिंह को बनाया गया. ब्रेकिंग : जम्मू-कश्मीर में टूटा बीजेपी और पीडीपी का महागठबंधन, सियासती राजनीती हुई तेज़ ! गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में 87 में से PDP ने 28 जबकि BJP के पास 25 सीटें जीती थीं. NC और CONG को क्रम से 15 और 12 सीटों पर जीत मिली थी. चुनाव नतीजे आने के बाद से ही सरकार गठन को लेकर सियासी उठा पटक चल रही थी. और देखें -  नौकरी छोड़ शुरू किया चाय बेचना, अब ऐसे करते हैं 10 गुना कमाई..