अगर आप भी जून जुलाई की फीस भरते है तो नहीं भरनी पड़ेगी, आ गया ये नियम !

June July Fees: अगर आप भी जून जुलाई की फीस भरते है तो नहीं भरनी पड़ेगी, आ गया ये नियम ! आज की बढ़ती हुई महंगाई का आप लोगो को पता ही है! आज के समय में घर चलना कितना मुश्किल हो गया है! बच्चो की पढाई से लेकर घर का खर्चा निकलना बहुत ही ज्यादा मुश्किल होता जा रहा है! अब ऐसे करे भी तो क्या करे! सारे काम करने भी जरूरी है! लेकिन इन सब बातो में सबसे ज्यादा महत्व है अपने बच्चो का फ्यूचर, उसकी पढाई! दरअसल, कुछ फॅमिली ऐसी भी है जो प्राइवेट स्कूल की फीस भरने में असमर्थ है! अगर कोई कुछ हाथ पैर मार कर अपने बच्चो को पढ़ा भी दे! तो यह प्राइवेट स्कूल वाले बेवजूल के करके करवा देती है! June July Fees- अब आप छुट्टी की फीस को ही ले लीजिये! जून जुलाई में स्कूल बंद होते है! तब भी स्कूल वाले फीस लेते है! कोई उनसे पूछ भी नहीं सकता की किस बार की! क्यों क्युकी हमे बच्चो के पढ़ाना है तो देनी पड़ती है! लेकिन अब बस जो आपका हक़ है उसे गर्व से मांगो! कोई जरुरत नहीं फजूल की फीस देने की! इनका पेटा तो कभी नहीं भरेगा! ऐसा ही एक नियम सरकार ने लागु किया जिससे ये छुट्टी की फीस नहीं देनी पड़ेगी! आखिर क्या है नियम - इस नियम के अनुसार कोई भी प्राइवेट स्कूल छुट्टियों के दिनों की यानी जून जुलाई महीने की फीस नहीं ले सकेगा! और अगर उस स्कूल ने मना करने बाद फीस वसूली तो उसके खिलाफ कार्यवाही होगी! जिसमे उसकी मान्यता भी रद्द हो सकती हैं और स्कूल भी बंद हो सकता है! इसके लिए कैंडिडेट पुलिस में शिकायत भी कर सकते है! यहाँ तक की किसी ने एडवांस में फीस जमा कर दी है तो वापिस मांग लें या फिर अगले महीने में एडजस्ट करा दे! स्कूल फीस ना दे या एडजस्ट ना करे तो पुलिस में शिकायत करे! पुलिस ना सुने तो CM विंडो पर शिकायत करे! ये हाई कोर्ट के आर्डर है! Cp.no 5812 of 2015,( G-111)SE 2L/PS/HC/3-859/18 इस नियम के तहत उस पर करवाई की जाएँगी! और पढ़े - आतंकी बने प्रोफ़ेसर NDTV के रविश कुमार के कनेक्शन का हुआ ये बड़ा खुलासा, हिल उठा पूरा देश ! Follow @Indiavirals
 

अगर आप भी जून जुलाई की फीस भरते है तो नहीं भरनी पड़ेगी, आ गया ये नियम !

June July Fees: अगर आप भी जून जुलाई की फीस भरते है तो नहीं भरनी पड़ेगी, आ गया ये नियम ! आज की बढ़ती हुई महंगाई का आप लोगो को पता ही है! आज के समय में घर चलना कितना मुश्किल हो गया है! बच्चो की पढाई से लेकर घर का खर्चा निकलना बहुत ही ज्यादा मुश्किल होता जा रहा है! अब ऐसे करे भी तो क्या करे! सारे काम करने भी जरूरी है! लेकिन इन सब बातो में सबसे ज्यादा महत्व है अपने बच्चो का फ्यूचर, उसकी पढाई! दरअसल, कुछ फॅमिली ऐसी भी है जो प्राइवेट स्कूल की फीस भरने में असमर्थ है! अगर कोई कुछ हाथ पैर मार कर अपने बच्चो को पढ़ा भी दे! तो यह प्राइवेट स्कूल वाले बेवजूल के करके करवा देती है! अगर आप भी जून जुलाई की फीस भरते है तो नहीं भरनी पड़ेगी, आ गया ये नियम !

June July Fees-

अब आप छुट्टी की फीस को ही ले लीजिये! जून जुलाई में स्कूल बंद होते है! तब भी स्कूल वाले फीस लेते है! कोई उनसे पूछ भी नहीं सकता की किस बार की! क्यों क्युकी हमे बच्चो के पढ़ाना है तो देनी पड़ती है! लेकिन अब बस जो आपका हक़ है उसे गर्व से मांगो! कोई जरुरत नहीं फजूल की फीस देने की! इनका पेटा तो कभी नहीं भरेगा! ऐसा ही एक नियम सरकार ने लागु किया जिससे ये छुट्टी की फीस नहीं देनी पड़ेगी! अगर आप भी जून जुलाई की फीस भरते है तो नहीं भरनी पड़ेगी, आ गया ये नियम !

आखिर क्या है नियम -

इस नियम के अनुसार कोई भी प्राइवेट स्कूल छुट्टियों के दिनों की यानी जून जुलाई महीने की फीस नहीं ले सकेगा! और अगर उस स्कूल ने मना करने बाद फीस वसूली तो उसके खिलाफ कार्यवाही होगी! जिसमे उसकी मान्यता भी रद्द हो सकती हैं और स्कूल भी बंद हो सकता है! अगर आप भी जून जुलाई की फीस भरते है तो नहीं भरनी पड़ेगी, आ गया ये नियम ! इसके लिए कैंडिडेट पुलिस में शिकायत भी कर सकते है! यहाँ तक की किसी ने एडवांस में फीस जमा कर दी है तो वापिस मांग लें या फिर अगले महीने में एडजस्ट करा दे! स्कूल फीस ना दे या एडजस्ट ना करे तो पुलिस में शिकायत करे! पुलिस ना सुने तो CM विंडो पर शिकायत करे! ये हाई कोर्ट के आर्डर है! Cp.no 5812 of 2015,( G-111)SE 2L/PS/HC/3-859/18 इस नियम के तहत उस पर करवाई की जाएँगी! और पढ़े -  आतंकी बने प्रोफ़ेसर NDTV के रविश कुमार के कनेक्शन का हुआ ये बड़ा खुलासा, हिल उठा पूरा देश !