अब यूपी के बादशाह लाएंगे नई क्रांति, कर्नाटक चुनाव में बड़ा उलट फेर !

0
350

Karnataka Assembly Election: अब यूपी के बादशाह लाएंगे नई क्रांति, कर्नाटक चुनाव में बड़ा उलट फेर ! Karnataka election में इस बार यूपी की पूरी झलक दिखेगी! जी हां, Karnataka में Utterpradesh के वर्तमान से लेकर भूतकाल तक की CM प्रचार करते हुए नजर आएंगे! यह शायद पहला ऐसा होगा कि जब यूपी के Present और Past CM एक साथ दूसरे राज्य के लिए प्रचार करेंगे!

Up-Assembly-election-2017

Karnataka Assembly Election-

यहां Intresting बात यह है कि तीनों ही अलग अलग Party के लिए प्रचार करेंगे! ऐसे में यह Election काफी रोमांचक होगा! कर्नाटक में BJP और Congress के बीच काफी टक्कर देखने को मिलेगी! क्योंकि दोनों ही Party अपने अपने जीत का दावा करती हुई नजर आ रही है! आइये जानते हैं कि हमारे इस Report में क्या खास है?

कौन किस पार्टी के लिए उतर रहा है मैदान पर –

Assembly election को लेकर Akhilesh, Mayawati और CM Yogi ने कमर कस ली है! यूपी के 2 पूर्व CM और CM योगी एक साथ एक राज्य में प्रचार करेंगे! BJP, Congres और क्षेत्रीय पार्टियों के लिए ये तीनों ही प्रचार करेंगे! गजब कि बात यह है कि जहां एक तरफ Congress की तरफ Akhilesh Yadav स्टार प्रचारक है! तो वहीं दूसरी तरफ BJP की तरफ से Yogi Adityanath स्टार प्रचारक है! ऐसे में मुकाबला टक्कर का होने वाला है! बता दें कि इस Election को 2019 से पहले का सबसे बड़ा मोड़ है, ऐसे में यही से तय होगी 2019 का सफर!

कांग्रेस की तरफ से –

Congress की तरफ से यूपी के पूर्व CM अखिलेश यादव का नाम स्टार प्रचारक में शामिल हुआ है! जिसके बाद अब अखिलेश यादव Karnataka में congress की तरफ से प्रचार करते हुए नजर आएंगे! Rahul Gandhi के आग्रह पर अखिलेश मना नहीं कर पाएं! और सूत्रों की माने तो Akhilesh Karnataka में कई रैलियों को संबोधित कर सकते हैं! तो वहीं Rahul Gandhi (congress) इस चुनाव को लेकर काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं!

बीजेपी की तरफ से –

unnao gangrape case yogi action

BJP की तरफ Brand के तौर पर Yogi Adityanath को मैदान में उतारा जा रहा है! BJP के लिए योगी Hinduism की छवि को मजबूत करने का काम करते हैं! ऐसे में Karnataka में Hindu को लुभावने के लिए बीजेपी ने योगी आदित्यनाथ को मैदान में उतारा है! याद दिला दें कि BJP के लिए Tripura में भी CM Yogi ने प्रचार किया था!

क्षेत्रीय दल –

Mayawati क्षेत्रीय दल के साथ मिलकर चुनाव लड़ती हुई नजर आ रही है! जी हां, मायावती Karnataka में अपनी Party का विस्तार करना चाहती है! ऐसे में Mayawati इन दिनों Karnataka में चुनावी रैलियां करती हुई नजर आ रही है! जिस दौरान वो BJP और Congress पर वार करती हुई नजर आ रही है!

निष्कर्ष –

सही माने तो चारो तरफ जैसे हंगामा हो गए हो! बड़े बड़े दिग्गज को उतारा जा रहा चुनावी रैलियों में! तो मुकाबला तो टक्कर का होना है! लकिन पिछले कुछ टाइम पीरियड की बात करे तो बीजेपी का पलड़ा भारी लग रहा है! अब जितना किसे है वो चुनाव के बाद पता ही चल जायेंगा! परन्तु 2019 चुनाव इस बार रोमांच से भर पुर रहेंगा!

और देखें – योगी का बड़ा बयान : योगी आदित्यनाथ ने हो रहे कांड को लेकर कुछ ऐसा कह दिया जिसकी किसी को उम्मीद …