ब्रेकिंग : किन्नर एक रात के लिए बनते हैं सुहागन, अगले ही दिन बना दिया जाता है विधवा !

0
383
koovagam festival

Koovagam Festival: ब्रेकिंग : किन्नर एक रात के लिए बनते हैं सुहागन, अगले ही दिन बना दिया जाता है विधवा ! हाल ही में तमिलनाडु में होने वाला कूवगम फेस्टिवल समाप्त हुआ है! यह festival हर साल मनाया जाता है! 18 दिनों तक चलता है, जहां पर देश भर के किन्नर इक्ट्ठा होते हैं! यह festival तमिलनाडु के कूवगम गाँव में होता है! जिसे ट्रांसजेंडर्स का तीर्थ स्थल जाता है! इस साल भी यह फेस्टिवल मनाया गया और 2 मई को खत्म हुआ!

Koovagam Festival-

इस festival में कई तरह के कार्यक्रम होते हैं! उत्सव के दौरान ट्रांसजेंडर्स हर रात अर्जुन के पुत्र अरावन की पूजा करने मंदिर जाते हैं! इस त्योहार में मिस कूवगम ब्यूटी कॉन्टेस्ट होता है! इस दिन महाभारत के उस महाभारत के उस अध्याय का मंचन किया जाता है, जब कृष्ण ने मोहिना का रूप धारण करके अर्जुन के पुत्र अरावन से शादी की थी! त्योहार के आखिरी दिन सभी किन्‍नर अरावन से एक रात के लिए शादी करते हैं!

शादी के दिन सभी किन्‍नर अरावन के नाम का मंगलसूत्र धारण करते हैं! और दुल्हन की तरह तैयार होते हैं! इस दिन जमकर नाच गाना होता है! अगले दिन अरावन की मूर्ति को कूवगम में घुमाया जाता है! और नष्ट कर दिया जाता है! और इन्हें विधवा कर दिया जाता है! फिर मातम भी मनाया जाता है! मंगलसूत्र को हासिए से काट दिया जाता है और चूड़ियों को नारियल से तोड़ दिया जाता है!

मिस कूवगम कॉन्टेस्ट बिलकुल उसी तरह किया जाता है! जैसे मिस इंडिया का कॉन्टेस्ट होता है! जीतने वाले किन्‍नर को बहुत इज्जत दी जाती है! इस त्योहार को देखने के लिए दूर-दराज से लोग आते हैं! किसी भी तरह के विवाद से बचने के लिए पुलिस की कड़ी सुरक्षा के बीच पूरे कार्यक्रम का आयोजन होता हे!

और देखे – मोदी ने अपने दिमागी चाल से उड़ाई महबूबा मुफ़्ती की नींद धारा 370 हटाने की शुरुआत चुपचाप कर दी..