अभी-अभी : नीलाम होने वाले हैं माही के रांची के दो घर …

MS Dhoni Flats Auction: Team India के दिग्गज खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी के रांची के 2 फ्लैट नीलाम होने वाले हैं. 1100 वर्गफीट और 900 वर्गफीट के ये दो फ्लैट Commercials हैं. दोनों ही फ्लैट रांची के डोरंडा में शिवम प्लाजा (Shivam Plaza) नाम की बिल्डिंग में हैं. MS Dhoni Flats Auction- आरोप है की बिल्डर दुर्गा डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड (Durga Developers Private Limited) के हुडको का लोन नहीं चुका पाने के कारण हुडको (हाउसिंग अर्बन डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन) ये फ्लैट नीलाम करने जा रहा है और इसका खामियाजा धोनी को उठाना पड़ रहा है. नीलामी की तैयारी शुरू कर दी गई है रांची के पॉश (Pose) इलाके में स्थित शिवम प्लाजा (Shivam Plaza) में पहले और चौथे तल्ले में धोनी के दो कॉमर्शियल फ्लैट है. लेकिन हुडको ने शिवम् प्लाजा की नीलामी की तैयारी शुरू कर दी है. इसके लिए दो बार अलग-अलग मूल्यांकन कराया गया है. इलाहाबाद स्थित कर्ज वसूली अपीलीय न्यायाधिकरण (debt recovery tribunal ) में नीलाम की आधार राशि तय करने की अपील की गई है. HUDCO के खिलाफ कोर्ट जाने की तैयारी में बिल्डर नीलामी लोन वाली पूरी परियोजना यानी बिल्डिंग (Building) की होगी. यानी उसमें बिक चुके फ्लैट भी इसमें शामिल होंगे. हालांकि दुर्गा डेवलपर्स (Durga Developers) के निदेशक मानते हैं कि हुडको के साथ उनका लोन को लेकर विवाद जरूर है लेकिन वो धोनी के दो फ्लैट का सेटलमेंट दूसरे जगह कर चुके हैं. जहां तक ग्राउंड फ्लोर (Ground Floor) पर धोनी के फ्लैट की बात है उसका तीन करोड़ का भुगतान हुडको को कर दिया गया है. वहीं वो HUDCO के खिलाफ कोर्ट जाने की तैयारी कर रहे हैं. 12 करोड़ 95 लाख का था लोन दुर्गा डेवलपर्स ने शिवम प्लाजा (Shivam PLAZA) बनाने के लिए हुडको से 12 करोड़ 95 लाख लोन लिया था. इसे G+10 Floor का बनना था. इसी बीच जमीन मालिक से दुर्गा डेवलपर्स (Durga Developers) का विवाद हो गया. इस कारण छह करोड़ देने के बाद हुडको ने दुर्गा डेवलपर्स के लोन का बाकी का हिस्सा रोक दिया. बिल्डिंग G+6 Floor बनने के बाद ही रुक गई. लोन चुकाने में देरी के कारण Hudco ने कंपनी को डिफॉल्टर घोषित कर दिया. धोनी Ground Floor पर स्थित अपने दोनों फ्लैटों के लिए डेढ़ करोड़ रुपए दे चुके हैं. इसके बाद भी इस Property का उनके हाथ से निकलना तय माना जा रहा है. ठगा महसूस कर रहा है MS Dhoni का परिवार वैसे धोनी के बड़े भाई नरेंद्र सिंह धोनी ने Hudco पर आरोप लगाते हुए कहा है कि हुडको की साजिश के कारण यह प्रोजेक्ट डेड (Project Dead) हुआ है. उन्होंने कहा कि उन्होंने तीन करोड़ चुका दिए हैं. लेकिन हुडको ने दुर्गा डेवलपर (Durga Developers) को लोन दिया था तो इसका नोटिस बिल्डिंग में क्यों नहीं लगाया. उन्होंने कहा कि उनको कैसे पता लगेगा की बिल्डिंग लोन लेकर बनाई गई है. उनका कहना है कि Builder और Hudco ने मिलकर हमें फंसा दिया. फिलहाल इस मामले में HUDCO का कोई अधिकारी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है. लेकिन इतना तो तय है की अगर Building निलाम हुई तो बिल्डर और हुडको की गलती का खामियाजा Team India के स्टार धोनी को भुगतना पड़ सकता है. और देखें - सोनिया गाँधी ने कहा ‘मेरे बच्चे सड़कों पर भीख मांग लेंगे लेकिन राजनीति में नहीं आएंगे’ Follow @Indiavirals
 

अभी-अभी : नीलाम होने वाले हैं माही के रांची के दो घर …

MS Dhoni Flats Auction: Team India के दिग्गज खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी के रांची के 2 फ्लैट नीलाम होने वाले हैं. 1100 वर्गफीट और 900 वर्गफीट के ये दो फ्लैट Commercials हैं. दोनों ही फ्लैट रांची के डोरंडा में शिवम प्लाजा (Shivam Plaza) नाम की बिल्डिंग में हैं.

MS Dhoni Flats Auction-

अभी-अभी : नीलाम होने वाले हैं माही के रांची के दो घर … आरोप है की बिल्डर दुर्गा डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड (Durga Developers Private Limited) के हुडको का लोन नहीं चुका पाने के कारण हुडको (हाउसिंग अर्बन डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन) ये फ्लैट नीलाम करने जा रहा है और इसका खामियाजा धोनी को उठाना पड़ रहा है.

नीलामी की तैयारी शुरू कर दी गई है

अभी-अभी : नीलाम होने वाले हैं माही के रांची के दो घर …

रांची के पॉश (Pose) इलाके में स्थित शिवम प्लाजा (Shivam Plaza) में पहले और चौथे तल्ले में धोनी के दो कॉमर्शियल फ्लैट है. लेकिन हुडको ने शिवम् प्लाजा की नीलामी की तैयारी शुरू कर दी है. इसके लिए दो बार अलग-अलग मूल्यांकन कराया गया है. इलाहाबाद स्थित कर्ज वसूली अपीलीय न्यायाधिकरण (debt recovery tribunal ) में नीलाम की आधार राशि तय करने की अपील की गई है.

HUDCO के खिलाफ कोर्ट जाने की तैयारी में बिल्डर

अभी-अभी : नीलाम होने वाले हैं माही के रांची के दो घर … नीलामी लोन वाली पूरी परियोजना यानी बिल्डिंग (Building) की होगी. यानी उसमें बिक चुके फ्लैट भी इसमें शामिल होंगे. हालांकि दुर्गा डेवलपर्स (Durga Developers) के निदेशक मानते हैं कि हुडको के साथ उनका लोन को लेकर विवाद जरूर है लेकिन वो धोनी के दो फ्लैट का सेटलमेंट दूसरे जगह कर चुके हैं. अभी-अभी : नीलाम होने वाले हैं माही के रांची के दो घर … जहां तक ग्राउंड फ्लोर (Ground Floor) पर धोनी के फ्लैट की बात है उसका तीन करोड़ का भुगतान हुडको को कर दिया गया है. वहीं वो HUDCO के खिलाफ कोर्ट जाने की तैयारी कर रहे हैं.

12 करोड़ 95 लाख का था लोन

अभी-अभी : नीलाम होने वाले हैं माही के रांची के दो घर …

दुर्गा डेवलपर्स ने शिवम प्लाजा (Shivam PLAZA) बनाने के लिए हुडको से 12 करोड़ 95 लाख लोन लिया था. इसे G+10 Floor का बनना था. इसी बीच जमीन मालिक से दुर्गा डेवलपर्स (Durga Developers) का विवाद हो गया. इस कारण छह करोड़ देने के बाद हुडको ने दुर्गा डेवलपर्स के लोन का बाकी का हिस्सा रोक दिया. बिल्डिंग G+6 Floor बनने के बाद ही रुक गई. लोन चुकाने में देरी के कारण Hudco ने कंपनी को डिफॉल्टर घोषित कर दिया. धोनी Ground Floor पर स्थित अपने दोनों फ्लैटों के लिए डेढ़ करोड़ रुपए दे चुके हैं. इसके बाद भी इस Property का उनके हाथ से निकलना तय माना जा रहा है.

ठगा महसूस कर रहा है MS Dhoni का परिवार

अभी-अभी : नीलाम होने वाले हैं माही के रांची के दो घर …

वैसे धोनी के बड़े भाई नरेंद्र सिंह धोनी ने Hudco पर आरोप लगाते हुए कहा है कि हुडको की साजिश के कारण यह प्रोजेक्ट डेड (Project Dead) हुआ है. उन्होंने कहा कि उन्होंने तीन करोड़ चुका दिए हैं. लेकिन हुडको ने दुर्गा डेवलपर (Durga Developers) को लोन दिया था तो इसका नोटिस बिल्डिंग में क्यों नहीं लगाया. उन्होंने कहा कि उनको कैसे पता लगेगा की बिल्डिंग लोन लेकर बनाई गई है. उनका कहना है कि Builder और Hudco ने मिलकर हमें फंसा दिया. अभी-अभी : नीलाम होने वाले हैं माही के रांची के दो घर … फिलहाल इस मामले में HUDCO का कोई अधिकारी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है. लेकिन इतना तो तय है की अगर Building निलाम हुई तो बिल्डर और हुडको की गलती का खामियाजा Team India के स्टार धोनी को भुगतना पड़ सकता है. और देखें -  सोनिया गाँधी ने कहा ‘मेरे बच्चे सड़कों पर भीख मांग लेंगे लेकिन राजनीति में नहीं आएंगे’