PMO ने किया खुलासा मोदी कब डालेंगे खाते में 15 लाख !

PMO Disclose Account Mystery: PMO ने किया खुलासा मोदी कब डालेंगे खाते में 15 लाख ! प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नागरिकों के Banks Account में 15 लाख रुपये डालने का वादा पूरा करने की तारीख के बारे में पूछा गया! सवाल RTI कानून (RTI Law) के तहत सूचना के दायरे में नहीं आता! और इसीलिए इसका Answer नहीं दिया जा सकता! यह बात प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO, project management office) ने केंद्रीय सूचना आयोग से कही है! PMO Disclose Account Mystery- सूचना के अधिकार कानून (RTI) के तहत! Mohan kumar sharma ने 26 November 2016 को आवेदन देकर उक्त जानकारी मांगी थी! यह आवेदन 1,000 Rupee और 500 Rupee के नोटों को चलन से हटाने की घोषणा के करीब 18 दिन बाद दिया गया! सुनवाई के दौरान शर्मा ने मुख्य सूचना आयुक्त आरके माथुर (R.K Mathur) के समक्ष शिकायत की! कि PMO और Reserve Bank ने उन्हें पूरी सूचना उपलब्ध नहीं कराई! माथुर (R.K Mathur) ने रेखांकित किया कि प्रधानमंत्री कार्यालय (project management office, PMO) के अनुसार आवेदनकर्ता ने अन्य बातों के अलावा यह जानकारी मांगी थी! कि प्रधानमंत्री के वादे के अनुसार नागरिकों के खातों में कब 15 लाख रुपये डाले जाएंगे! यह जानकारी RTI Law की धारा 2 (F) के तहत सूचना के दायरे में नहीं आती! माथुर (R.K Mathur) ने निर्णय किया! कि Rti आवेदन के निपटान के संदर्भ में जवाब देने वाले दोनों पक्षों प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) तथा रिजर्व बैंक (Reserve Bank) द्वारा उठाए गए कदम उपयुक्त हैं! उल्लेखनीय है कि 2014 के लोकसभा चुनाव (Loksabha election) के दौरान मोदी ने कहा था! कि जब विदेशों से कालाधन (Black money) वापस आएगा, प्रत्येक नागरिक को 15 लाख रुपये मिलेंगे! और देखें - राहुल गांधी की फ़ूड सामग्री जान कर चौंक जायेंगे आप ! Follow @Indiavirals
 

PMO ने किया खुलासा मोदी कब डालेंगे खाते में 15 लाख !

PMO Disclose Account Mystery: PMO ने किया खुलासा मोदी कब डालेंगे खाते में 15 लाख ! प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नागरिकों के Banks Account में 15 लाख रुपये डालने का वादा पूरा करने की तारीख के बारे में पूछा गया! सवाल RTI कानून (RTI Law) के तहत सूचना के दायरे में नहीं आता! और इसीलिए इसका Answer नहीं दिया जा सकता! यह बात प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO, project management office) ने केंद्रीय सूचना आयोग से कही है! PMO ने किया खुलासा मोदी कब डालेंगे खाते में 15 लाख !

PMO Disclose Account Mystery-

सूचना के अधिकार कानून (RTI) के तहत! Mohan kumar sharma ने 26 November 2016 को आवेदन देकर उक्त जानकारी मांगी थी! यह आवेदन 1,000 Rupee और 500 Rupee के नोटों को चलन से हटाने की घोषणा के करीब 18 दिन बाद दिया गया! PMO ने किया खुलासा मोदी कब डालेंगे खाते में 15 लाख ! सुनवाई के दौरान शर्मा ने मुख्य सूचना आयुक्त आरके माथुर (R.K Mathur) के समक्ष शिकायत की! कि PMO और Reserve Bank ने उन्हें पूरी सूचना उपलब्ध नहीं कराई! माथुर (R.K Mathur) ने रेखांकित किया कि प्रधानमंत्री कार्यालय ( project management office, PMO) के अनुसार आवेदनकर्ता ने अन्य बातों के अलावा यह जानकारी मांगी थी! कि प्रधानमंत्री के वादे के अनुसार नागरिकों के खातों में कब 15 लाख रुपये डाले जाएंगे! यह जानकारी RTI Law की धारा 2 (F) के तहत सूचना के दायरे में नहीं आती! PMO ने किया खुलासा मोदी कब डालेंगे खाते में 15 लाख ! माथुर (R.K Mathur) ने निर्णय किया! कि Rti आवेदन के निपटान के संदर्भ में जवाब देने वाले दोनों पक्षों प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) तथा रिजर्व बैंक (Reserve Bank) द्वारा उठाए गए कदम उपयुक्त हैं! उल्लेखनीय है कि 2014 के लोकसभा चुनाव (Loksabha election) के दौरान मोदी ने कहा था! कि जब विदेशों से कालाधन (Black money) वापस आएगा, प्रत्येक नागरिक को 15 लाख रुपये मिलेंगे! और देखें -  राहुल गांधी की फ़ूड सामग्री जान कर चौंक जायेंगे आप !