इस दीपावली पर अयोध्या में करेंगी कार्यक्रम का आरंभ, कोरिया की प्रथम महिला ने स्वीकार किया न्योता

0
248

Program organized Ayodhya Dewali Korea first woman accepted: आपको जानकारी के लिए बता दे की भारत में ज्यादातर लोग एक बहुत ही पुराना ऐतिहासिक त्थय को नहीं जानते है। लेकिन आपको बता दे की कोरिया हो चाहे वह नार्थ कोरिया हो या साउथ कोरिया आप को ये जान कर बहुत ही ताजुब होगा की वहा के नागरिक में भारतीय डीनए है।

Program organized Ayodhya Dewali Korea first woman accepted –

तो चलिए जानते है ये कैसे वहां की नागरिकता में भारतीय डीएनए है

आपको बता दे की आयोध्या की एक राजकुमारी थी जिनका नाम था “राजकुमारी सुरीरत्ना” जिनको कोरिया में महारानी हॉंग ओके के नाम से जाना जाता है ! वो राजकुमारी आयोध्या से कोरिया गयी थी और उनका विवाह कोरिया के राजा से हुआ था तब दोनों कोरिया एक ही था !

Yogi rahul gandhi temples elections

आज भी वहाँ निशानियाँ मौजूद है

जानकारी के लिए बता दे की आज भी कोरिया में राजकुमारी की निशानिया सबूत के तौर पर मौजूद है ! वहा के लोग उन्हें भारतीय महारानी के पहचान से भी जानते है ! वो कोरिया की महारानी बानी थी वो कोरिया में जाकर भगवान् शिव की पूजा आराधना भी भारतीय परंपरा अनुसार की थी ! और उन्होंने कोरिया में शिवलिंग भी बनवाया था !

क्या खाश है इस बार की दीवावली पर

आपको बता दे की दिवाली के शुभ अवसर पर योगी आदित्यनाथ आयोध्या नगरी को पूरी दुनिया में पहचान दिलाने में लगे है ! वही पिछली दिवाली पर भी भव्य दिप उत्सव का आयोजन किया गया था ! इस बार योगी सरकार दिवाली के लिए आयोध्या में विशेष तैयाररिया कर रही है ! वही रुसी कलाकार भी आयोध्या पहुंच गए है !

जानिए सबसे बड़ी खबर इस दीपावली के मौके पर

आपको बता दे की इस दिवाली की सबसे बड़ी खबर यह है की साउथ कोरिया की प्रथम महिला राष्ट्रपति की पत्नी किम सुख ने योगी आदित्यनाथ का आयोध्या आने का न्योता भी स्वीकार कर लिया है ! वो इस बार दिवाली में आयोध्या में होगी और वो दिप उत्सव और अन्य दिवाली के कार्येकर्मों का आरम्भ भी करेगी ! आपकी जानकारी के लिए बता दे की इस दिवाली इतिहास में पहली बार दिवाली के मोके पर किसी विदेश देश का प्रथम नागरिक हमारे देश के आयोध्या नगरी में होगा !

आपकी जानकारी के लिए बता दे की कोरिया की प्रथम महिला किम गंज सुख आयोध्या आएगी साथ ही राजकुमारी सुरीरत्ना जिनको वो महारानी हांग ओके बुलाती है उनके भी मेमोरियल को बनाने पर बात होगी ! राजकुमारी सुरीरत्ना का भी उनकी याद में एक मेमोरियल बनेगा वो आयोध्या की ही राजकुमारी थी !

और देखें – मेरठ दरोगा पिटाई मामला: डॉक्टरों ने दरोगा की रिपोर्ट पुलिस को सौंपी, महिला ने नहीं दिया ब्लड सैंपल