मासूम सी 8 महीने की बच्ची के साथ हुई दिल दहला देने वाली घटना, पढ़ कर आप रौ देंगे !

0
195
Rape sufferer

Rape sufferer: मासूम सी 8 महीने की बच्ची के साथ हुई दिल दहला देने वाली घटना, पढ़ कर आप रौ देंगे ! हमारे समाज में कई बार ऐसी ऐसी घटने घट जाती है जो कि सीधे तौर पर इंसानियत का मजाक होती है! जिन घटनाओं के बाद हर किसी को ये सोचने पर मजबूर होना पड़ता है कि आखिर हम किस ओर जा रहे है! आखिर किस तरफ ये दुनिया आगे बढ़ेगी. क्या सिर्फ हम सब कहने को भी इन्सान हुए है! अभी भी हम जानवरों से बेकार है! ऐसी घटनाए हमारे समाज में अक्सर घटती रहती है! आज हम आप को एक ऐसी ही घटना के बारे में बता रहे है! इसे सुन कर आप भी दंग रह जायेंगे!

Rape sufferer-

जिस घटना के बारे में हम आप को बताने जा रहे है! वो दिल्ली (Delhi) के शकूरपुर इलाके की है! इस इलाके में एक दरिन्दे ने एक 8 महीने की मासूम बच्ची के साथ बलात्कार (Rape) कर डाला और आपको जानकर हैरानी होगी! की ये दरिंदा कोई और नहीं बल्कि उस 8 महीने की बच्ची का अपना ही भाई था! आप सुन कर भी विश्वाश नहीं कर पा रहे होंगे लेकिन ये सच है! इस के बारे में जब लोगों पता चला सब दंग रह गए, इस में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया है! इस मामले में आरोपी बच्ची के ताऊ का बेटा (Cousin) है! पुलिस के अनुसार आरोपी की पहचान सूरज के रूप में हुई है!

जिस बच्ची के साथ ये घटना हुई उसके परिजनों (Parents) की हालत ख़राब है! वो कह रहे है कि मैं और मेरे पति दोनों अपनी रोजी कमाने के लिए मेहनत करते हैं! अब हम अपने आप को कोस रहे हैं! कि उस वक्त हम बच्ची के पास क्यों नहीं थे! हमने कभी नहीं सोचा था कि हमारा अपना रिश्तेदार ऐसी हरकत करेगा! और नन्ही बच्ची को उम्रभर के लिए दर्द देगा! अपनी बच्ची को खून से लथपथ हालत में याद कर अब भी मैं सहम जाती हूं!’ बता दें बच्ची के पिता मजदूरी करते हैं और मां घरों में सहायिका का काम करती हैं! दोनों तब तक दोबारा काम शुरू नहीं करेंगे जब तक उन्हें कोई विश्वसनीय (Believable) सहारा नहीं मिल जाता! जिसके भरोसे बच्ची को घर पर छोड़ा जा सके!

और देखें – श्रीदेवी के फैंस के लिया अच्छा मौका, शाहरुख खान के साथ शूट की थी अपनी आखिरी फिल्म, मरणोपरांत होगी रिजीज़…

जब मैं घर लौटी तो आरोपी शराब के नशे में था! मैं उससे कुछ पूछती, इससे पहले ही उसने मेरे घर की ओर इशारा किया! और कहा कि बेटी बहुत रो रही है! उसने कहा कि दिनभर बच्ची ने बहुत परेशान किया, मुझे बुरा लगा और मैं जल्दी से घर की ओर दौड़ी! जहां बच्ची को खून से लथपथ देखकर मैं हैरान रह गई!’

घर वाले बच्ची को लेकर उसी हाल में अस्पताल में पहुंचे, जहां उन्हें नेताजी सुभाष पुलिस स्टेशन (Police station) में रेप का केस दर्ज करवाने के लिए कहा गया! इस मामले की गंभीरता को द्केहते हुए SC के आदेश पर बच्ची को एम्स में शिफ्ट करवाया गया! बच्ची के इलाज का खर्च राज्य सरकार उठा रही है!

अस्पताल में बच्ची का इलाज करने वाले चिकित्सक ने बताया कि बच्ची के प्राइवेट पार्ट्स (Private part) में गंभीर घाव थे! कई बड़े ऑपरेशन्स करने के बाद उसे अस्पताल से छुट्टी मिल गई लेकिन 3 और ऑपरेशन होने के बाद वह सामान्य जिंदगी जी सकेगी!

और देखें – बाबा रामदेव को लेकर किया बड़ा खुलासा, ‘आसाराम और राम रहीम की तरह ये भी…