भारतीय लोग ट्रेन में कैसे यात्रा करते हैं इस फुटेज में हम एक ट्रेन और उसके ट्रैक को देख सकते हैं। लेकिन हम ट्रेन में यात्रा करने वाले लोगों की भीड़ के कारण ट्रेन की संरचना नहीं देख सकते हैं।  आप को बता दें यह वीडियो बांग्ला देश का एक फुटेज है।

 

इस वीडियो को देखकर आप भी सोच रहे होंगे कि ये हिंदी वाला सफर है या अंग्रेजी वाला सफर है। इतने यात्रियों की भीड़ (Crowd) को देख किसी को भी जोर का झटका जोरों से लगेगा। ट्रेन की छत से लेकर खिड़कियों तक, हर एक कोने में सिर्फ लोग ही दिखाई दे रहे हैं , पहले आप भी सोशल मीडिया पर वायरल (Viral) हो रहे इस वीडियो को जरूर देखें।

रोमांचक यात्रा :

विडीयो देखने के बाद आप भी चौंक जाएंगे क्योंकि मैं भी हूं। भीड़ को देखकर मुझे अपनी आंखों पर विश्वास भी नहीं हो रहा है। मैंने बच्चों, महिलाओं और पुरुषों को अपनी दैनिक जरूरतों के लिए इस तरह से यात्रा करते देखा है जो इतनी खतरनाक रूप से अपनी जान जोखिम में डाल रहे हैं।

जो लोग यात्रा कर रहे हैं वे बहुत डरे हुए नहीं हैं क्योंकि वे रोजाना यात्रा करते हैं। लेकिन मैं डरा हुआ हूं क्योंकि मैं पहली बार इस तरह के लोगों से भरी ट्रेन देख रहा हूं और यह खतरनाक भी है। ट्रेन की छत पर बैठे लोगों को बस अपनी जान की परवाह नहीं है। लेकिन जिस चीज से मैं वास्तव में हैरान हूं, वह यह है कि लोग इस तरह यात्रा कर रहे हैं क्या उन्हें ऐसा करने की भी अनुमति है।

लोगो ने किए मजेदार कमेंट :

महज 59 सेकेंड के इस वीडियो को कई बार देखा जा चुका है. इतना ही नहीं हजारों लोगों ने इसे पसंद भी किया है और कमेंट सेक्शन में कुछ लोगों ने इसे गरीबी और पॉपुलेशन विस्फोट करार दिया। एक यूजर ने मजाक में कहा कि कमाल है कि “ट्रेन टूटी नहीं, ट्रेन ड्राइवर है या वो भी ऊपर है”

 

नियम और कानून कहां हैं, उस समय पुलिस कहां थी। भारत को इस चरण में विकसित होने की आवश्यकता है। ताकि हम भविष्य में किसी भी दुर्घटना को रोक सकें। मुझे नहीं लगता कि लोगों के लिए ट्रेन में यात्रा करने का यह सही तरीका है। वे मर सकते हैं और मैं बस इतना कहना चाहता हूं “यात्रा सुरक्षित यात्रा सुखद”

You missed