What is something a woman cannot give to her husband?:सिविल सर्विसेज में शामिल होने का सपना कई लोगों ने देखे हैं, लेकिन काफी कम लोगों का ही ये सपना सच हो पाता है, हर 100 उम्मीदवारों में से 1 उम्मीदवार का सपना ही सच हो पाता है। कड़ी मेहनत और लगन के बाद ही आप ये मुकाम हासिल कर पाते हैं।

आईएएस (IAS) बनने के लिए यूपीएससी (UPSC) की सिविल सेवा परीक्षा पास करनी पड़ती है। इस परीक्षा में लिखित निकालने के बाद कैंडिडेट्स को इंटरव्यू देना पड़ता है। यह इंटरव्यू बहुत कठिन होता है क्योंकि कभी-कभी इंटरव्यू में कुछ ऐसे सवाल पूछे जाते हैं जो मुश्किलें खड़ी कर देते हैं।

UPSC के फर्स्ट अटेम्प में 2nd रैंक हासिल कर बनीं IAS, 6th क्लास में फैल होने के बाद लोगों ने कही थी ये बात, अब UPSC Aspirants को ये है इनकी सलाह

आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बता रहे हैं अलग-अलग इंटरव्यू में पूछे गए कुछ ऐसे ही चौंकाने वाले सवाल और उनके वो जवाब, जिनके आधार पर कैंडिडेट्स का सिलेक्शन हुआ।

प्रश्न- एक आदमी ने एक महिला से कहा- आपके भाई का एकमात्र पुत्र मेरी पत्नी का भाई है? महिला का उस आदमी की पत्नी से क्या रिश्ता है?
उत्तर- उस आदमी की पत्नी से बुआ-भतीजी के संबंध में है।

प्रश्न- किस ग्रह पर सबसे ज्यादा चांद है?
उत्तर- सौरमंडल में सबसे ज्यादा चंद्रमा वाला ग्रह बृहस्पति यानी जुपिटर है। इस ग्रह में 2009 में कुल 63 चंद्रमा खोजे गए थे। भविष्य में और भी चंद्रमा की खोज की जा सकती है।

UPSC ने स्टोर ऑफिसर के लिए निकाली वैकेंसी, FTII में इन 31 पदों पर उम्मीदवार कर सकते हैं अप्लाई, कितनी है सैलरी जाने यहां

प्रश्न- अगर आप डीएम हैं और आपको पता चले की दो ट्रेनें आपस में भीड़ गई हैं, तो आप क्या करेंगे?
उत्तर- सबसे पहले पता लगाएंगे कि कौन सी गाड़ी में टक्कर हुई है, मालगाड़ी या सवारी गाड़ी में, उसके बाद एक्शन लिया जाएगा।

सवाल : ऐसी कौन सी चीज़ है जो लड़कियों की बड़ी और लड़को की छोटी होती है?
जवाब : सिर के बाल।

सवाल : आपके सामने गोल गोल क्या लटक रहा है?
लड़की ने बड़ी शालीनता से जवाब दिया मेरे आगे गोल लॉकेट लटक रहा है

UPSC के Interview में लड़की से पूछा गया अजीबो-गरीब सवाल, कहा बताओं शरीर का कौन सा हिस्सा सबसे ज्यादा गर्म रहता है, जवाब सुन कर चौंक जाएंगे आप!

सवाल – लड़की अपनी सारे कपड़े कब उतरती है ?
कई लोग इस सवाल लो सुनकर कुछ और ही सोचने लगेंगे और सरम के मरे जवाब नही देंगे लेकिन इसका जवाब होगा (लड़की अपने सारे कपङे तभी उतरती है जब तर पर फैले सरे कपङे सुख जाये)।