हम सभी जानते है कि बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री अनुष्का शर्मा रविवार को अपना 33वां जन्मदिन मना रही हैं। उन्होंने बॉलीवुड में अपनी मेहनत से अपना एक अलग मुकाम बनाया है और आज भारत ही नही बल्कि पूरे विश्व मे उनकी एक अलग पहचान है लोग उनकी एक झलक पाने को बेताब रहते है.

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के अयोध्या में जन्मीं अनुष्का शर्मा का बचपन असम और कर्नाटक में बीता। अनुष्का शर्मा के पिता अजय कुमार शर्मा एक रिटायर्ड आर्मी ऑफिसर है और उनका कहना है कि यह उनके पिता की वजह से है कि वह आज इतने समझदार हो पायी हैं।

 

हम आपको बता दे की अनुष्का शर्मा ने अपने पिता के बारे में कई बार बात की है, जिस पर उन्होंने खुलासा किया है कि उनके पिता ने 1982 के बाद कई युद्ध का हिस्सा त थे जिसमें उन्होंने कारगिल युद्ध भी लड़ा था। वह कहती है हालांकि कारगिल की जंग किसी के लिए भी आसान नहीं थी. वह बताती है कि इस युद्ध के दौरान उनकी मां काफी डरी हुई थीं।

 

आपको बताते चले की साल 2012 में अनुष्का शर्मा ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि- अनुष्का शर्मा का कहना है कि कारगिल का युद्ध बहुत मुश्किल था। उस दौरान मैं बहुत छोटा हुआ करती था लेकिन मेरी मां अक्सर टीवी देखती थीं और न्यूज चैनल बदल देती थीं। मरने वालों की संख्या सुनकर मेरी मां डर जाती थी। जब भी मेरे पापा का फोन आता तो मैं उनसे अपने स्कूल बॉयफ्रेंड और हर चीज के बारे में बात करती थी। यह जाने बिना कि वह अभी-अभी युद्ध में है और किस स्तिथि से गुजर रहे है । अनुष्का शर्मा आगे कहती हैं कि- मैं अपने पापा के काफी करीब हूं, मैं अपने पापा से सब कुछ शेयर करती हूं। मुझे यह कहते हुए बहुत खुशी हो रही है कि मैं एक सेना अधिकारी की बेटी हूं। और मेरे पिता ने कारगिल युद्ध में हिस्सा लिया है। मैं और मेरे पिता एक दूसरे के बहुत करीब हैं और ये मेरे लिए बहुत खुशी की बात है.

By Admin