When Richa Sharma came to know about Sanjay Dutt and Madhuri Dixit’s affair, know what happened next?:बॉलीवुड अभिनेता, संजय दत्त हमेशा विवादों के पसंदीदा बच्चे रहे हैं। अपने काले अतीत से लेकर अपने लिंकअप तक, अभिनेता हमेशा सुर्खियों में रहा है। हालांकि, कम ही लोग जानते हैं कि संजय दत्त 90 के दशक में धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित के साथ रिलेशनशिप में थे। यह एक ऐसा प्रेम प्रसंग था जो हर टैब्लॉयड की सुर्खियों में रहा है। लेकिन यह दुखद रूप से समाप्त हो गया था जब माधुरी को संजय दत्त की पहली पत्नी ऋचा शर्मा से अलग होने के लिए दोषी ठहराया गया था।

यह कोई छिपा हुआ रहस्य नहीं है कि पुराने जमाने की सबसे चहेती ऑन-स्क्रीन जोड़ी, संजय दत्त और माधुरी दीक्षित 90 के दशक में एक ‘बात’ थीं और हर कोई उनके दुखद संबंध के बारे में जानता था। हालाँकि, यह वर्ष 1997 में समाप्त हो गया जब माधुरी को उस समय के आसपास के लोगों द्वारा घर तोड़ने वाला कहा जाता था।

साजन, थानेदार, खलनायक जैसी कई फिल्मों में साथ काम करने के बाद संजय और माधुरी को एक-दूसरे से प्यार हो गया था। इंडस्ट्री के अंदरूनी सूत्रों के मुताबिक, उनका ‘फ्लाई-बाय अफेयर नहीं था, दोनों एक-दूसरे को लेकर गंभीर थे। 1991 में, सुपरहिट फिल्म की रिलीज़ से पहले और बाद में, साजन, माधुरी और संजय के प्रेम प्रसंग की चर्चा थी और यह हर पत्रिका की कवर स्टोरी थी। उनके कथित अफेयर के बारे में कई कहानियां थीं जो उनकी फिल्मों के सेट पर शुरू हुई थीं। उन्होंने 1988 में काम करना शुरू किया था और 1997 तक काम किया था। हालांकि, 25 साल बाद, माधुरी और संजय ने करण जौहर की फिल्म कलंक के लिए एक साथ काम किया था।

माधुरी और संजय दत्त ने न केवल एक शानदार कॉमरेडरी साझा की, बल्कि वे एक-दूसरे की कंपनी के शौकीन भी थे। अपने एक इंटरव्यू में माधुरी ने संजय को अपना ‘पसंदीदा साथी’ बताया था। उसने खुलासा किया था कि उसने अपने चुटकुलों से उसका मनोरंजन किया था और वह एक आदर्श सज्जन व्यक्ति भी है जिसे सभी प्यार करते हैं। माधुरी ने कहा था:

 

“मेरे पसंदीदा साथी संजय दत्त हैं, वह एक असली जोकर हैं … और उनकी कहानियां मुझे हर समय हंसाती हैं, लेकिन वह एक सज्जन व्यक्ति भी हैं। संजू एक शानदार इंसान हैं। उनके पास एक प्यार करने वाला दिल है और व्यापक रूप से आयोजित दृष्टिकोण के विपरीत, हास्य की एक अच्छी भावना है। वह अकेला आदमी है जो मुझे हर समय हंसाता है। वह खेल नहीं खेलता। वह खुला और सरल है।

संजय दत्त के बारे में अधूरी के इंटरव्यू ने प्यार की आग में आग लगा दी थी। जल्द ही, बी-टाउन में उनकी आपसी प्रशंसा और एक-दूसरे के लिए प्यार के बारे में कानाफूसी होने लगी। दोनों को एक-दूसरे से उस समय प्यार हो गया था जब संजय की पहली पत्नी ऋचा शर्मा से शादी हुई थी। चारों तरफ अफवाहें थीं कि संजय ऋचा को तलाक देंगे और माधुरी से शादी करेंगे। इस दौरान ऋचा अपने ब्रेन ट्यूमर के इलाज के लिए यूएसए में थीं। जब माधुरी और संजय के अफेयर की खबर उनके कानों तक पहुंची तो वह 1992 में वापस मुंबई आ गई थीं।

You missed