हॉलीवूड फिल्मों की तरह भारत मे भी बॉलीवुड फिल्मों का बजट दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है। इन फिल्मों मे बढ़ते बजेट का मुख्य कारण फिल्मों में अत्याधुनिक तकनीक का प्रयोग, भव्य फिल्म सेट्स का निर्माण और मुख्य अभिनेता-फिल्म निर्देशक की महंगी फीस को कहा जा सकता है।

RRR:

‘आरआरआर’ 2022 की सबसे रोमांचक फिल्म होगी क्योंकि इसके निर्देशक एसएस राजामौली हैं. ‘बाहुबली -2’ की शानदार सफलता के बाद एक बार फिर वे दर्शकों के लिए धांसू फिल्म ला रहे हैं जिसका बजट 400 करोड़ रुपए के करीब है. पीरियड एक्शन ड्रामा में रामचरण, जूनियर एनटीआर, आलिया भट्ट, अजय देवगन सहित एलिसन डूडी, रे स्टीवेन्सन, ओलिविया मॉरिस भी अहम भूमिका में है. फिल्म के 2 गाने रिलीज हो चुके हैं और दोनों ने दर्शकों को इंप्रेस किया है. इस फिल्म के लिए भारत के लगभग सभी वीएफएक्स स्टूडियो काम कर रहे हैं

Radhe Shyam:

‘बाहुबली’ की सफलता के बाद प्रभास ने देश और दुनिया भर में जबरस्त नाम कमाया है. अब वे पहली बार एक रोमांटिक साइंस-फाई पीरियड ‘राधे श्याम’ में पूजा हेगड़े संग सिल्वर स्क्रीन पर रोमांस करते नजर आएंगे. 350 करोड़ रुपए के बजट से बनाई जा रही फिल्म का निर्देशन जस्टिन प्रभाकरन ने किया है. इस फिल्म से बॉलीवुड स्टार कुणाल रॉय कपूर और भाग्यश्री टॉलीवड में डेब्यू कर रहे हैं.

Adipurush:

यह फिल्म 2022 में सबसे दिलचस्प फिल्मों में से एक होगी क्योंकि प्रभास पहली बार पर्दे पर भगवान राम के रूप में नजर आएंगे. वह बॉलीवुड सुपरस्टार सैफ अली खान के साथ लड़ते नजर आएंगे, जो फिल्म में लानेक का किरदार निभा रहे हैं. इसमें कृति सेनन, वस्तल सेठ और अभिनेता सनी सिंह भी अहम भूमिका में नजर आएंगे. फिल्म रो 3डी में रिलीज किया जाएगा और भारतीय सिनेमा में बनी अब तक की सबसे महंगी फिल्मों में से एक है जिसकी लागत 500 करोड़ रुपए है. ओम राउत द्वारा निर्देशित फिल्म 11 अगस्त 2022 को एक साथ कई भाषाओं में रिलीज होगी.

Ponniyin Selvan: Part-II:

आदिपुरुष की तरह ये भी हैवी बजट से बनाई गई है जिसकी लागत 500 करोड़ रुपए है जिसका निर्देशन मणिरत्नम ने किया है. ये साल 2020 में चुपचाप बनाई गई एक ऐतिहासिक फिक्शन फिल्म है जिसका सोशल मीडिया पर भी ज्यादा प्रचार नहीं हुआ. इसमें एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय और ऐश्वर्या लक्ष्मी भी अहम भूमिका निभाएंगी।. Ponniyin Selvan: Part-II दो भागों में रिलीज होगी और इसका संगीत अर रहमान द्वारा तैयार किया जा रहा है. ‘पोन्नियां सेलवन’ 2022 साल के अंत में रिलीज होगी.

KGF

यह उन सबसे रोमांचक फिल्मों में से एक है जिसका पूरा देश इंतजार कर रहा है क्योंकि ‘केजीएफ: चैप्टर -1’ ने सभी भाषाओं में ब्लॉकबस्टर सफलता हासिल की है. फिल्म का ट्रेलर भारतीय सिनेमा में अब तक का सबसे ज्यादा देखा जाने वाला वीडियो है, जिसे यूट्यूब पर 200 मिलियन से अधिक बार देखा गया है. यह फिल्म कन्नड़ में बनने वाली अब तक की सबसे महंगी फिल्मों में से एक है, जिसका बजट 100 करोड़ रुपये है. KGF में बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त भी कन्नड़ में डेब्यू करते हुए दिखाई देंगे और ये फिल्म 14 अप्रैल 2022 को रिलीज होगी.