World largest body market: दुनिया के सबसे ताकतवर देश माने जाने वाले अमेरिका में आम तौर पर देह व्यापार कानूनी है. अमेरिका में देह व्यापार के लिए आधिकारिक तौर पर आवेदन किया जा सकता है. यह भी एक तथ्य है कि, अमेरिका में दुनिया की सबसे ज्यादा एडल्ट फ़िल्में बनती हैं.

World largest body market

World largest body market

1. चीन: 73 अरब डॉलर

चीन अपने कड़े नियम कानूनों के लिए जाना जाता हैं जहाँ लगभग हर चीज सरकार नियंत्रित करती है लेकिन जानकर हैरानी होगी कि, दुनिया का सबसे बड़ा देह कारोबार उस देश में होता है जहां देह व्यापार गैरकानूनी है.

2. स्पेन: 26.5 अरब डॉलर

यूरोपीय देश स्पेन यूरोप में देह व्यापर का सबसे बड़ा अड्डा है. यह इस उद्द्योग के लिए बदनाम नीदरलैंड और ब्रिटेन की तुलना में 14 फीसदी ज्यादा है.

3. जापान: 24 अरब डॉलर

दुनिया का सबसे विकसित और देश माना जाने वाला जापान भी देश व्यापर में पीछे नहीं है. बल्कि देह व्यापार जापान के इतिहास के साथ जुड़ा है. कानूनी कमियों के चलते जापान में यह उद्योग शुरू हुआ, लेकिन जापान में यह उद्योग खुद को देह व्यापार नहीं कहता है.

4. जर्मनी: 18 अरब डॉलर

जर्मनी में में देह व्यापार को कानूनी दर्जा प्राप्त है लेकिन सामाजिक दशा और अधिकारों से जुड़े कई नियम हैं. यहाँ प्रोस्टिटयूट्स को दूसरे पेशों की तरह सामाजिक सुरक्षा मिलती है. लेकिन जर्मनी में देह व्यापार के लिए मजबूर करना या स्थिति का लाभ उठाना अपराध है.

5. अमेरिका: 14.6 अरब डॉलर

दुनिया के सबसे ताकतवर देश माने जाने वाले अमेरिका में आम तौर पर देह व्यापार कानूनी है. अमेरिका में देह व्यापार के लिए आधिकारिक तौर पर आवेदन किया जा सकता है. यह भी एक तथ्य है कि, अमेरिका में दुनिया की सबसे ज्यादा एडल्ट फ़िल्में बनती हैं.

और पढ़े: सलमान खान ने पत्रकार को : हिंदी में पूछते हुए शर्म नहीं आती, तो पत्रकार ने दिया ऐसा जवाब दंग रहे सलमान !

——

By dp

You missed