Yoga Day Program Modi: अंतरराष्ट्रीय योग दिवस (International Yoga Day) पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर देहरादून के फॉरेस्ट रिसर्च इंस्टीट्यूट (FRI) में 50 हजार लोगों के साथ योग किया.

Yoga Day Program Modi-

लेकिन पPM Narendra Modi के साथ इसी योग कार्यक्रम में योग करने के दौरान ही एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गई.

FRI में आयोजित प्रधानमंत्री के इस योग Program में 50 हजार लोगों के बीच 73 वर्षीय बुजुर्ग महिला सुधा मिश्रा (Sudha Mishra) भी शामिल थीं.

लेकिन योग करते हुए अचानक वह बेहोश होकर गिर पड़ीं. उन्हें तुरंत Hospital ले जाया गया, लेकिन इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई.

देहरादून के SP प्रदीप राय ने बताया कि कार्यक्रम स्थल पर पहले से ही Ambulance और मेडिकल कैंप की व्यवस्था थी.

Police ने बेहोश होने के बाद तुरंत बुजुर्ग महिला को Hospital पहुंचाया, लेकिन इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. Doctor ही बता सकते हैं कि उनकी मौत किस वजह से हुई.

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर FRI में आयोजित योग कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा उत्तराखंड के Governor डॉक्टर KK पॉल, CM त्रिवेंद्र रावत, केंद्रीय आयुष मंत्री और उत्तराखंड के आयुष मंत्री हरक सिंह रावत भी मौजूद रहे.

Yoga करने से पहले Prime Minister ने यहां पर लोगों को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि जब तोड़ने वाली ताकतें हावी होती हैं तो बिखराव आता है, Society में दीवारें खड़ी होती हैं परिवार में कलह बढ़ता है और जीवन में तनाव बढ़ता चला जाता है. इस बिखराव के बीच योग जोड़ने का काम करता है.

और देखें – उत्तर प्रदेश के बाद अब इस राज्य में सरकारी बंगले खली करने के आदेश…

By dp

You missed