Yogi Adityanath Sister: ये हैं CM योगी की बहन जो आज भी बेचती हैं चाय, 23 साल से नहीं बाँधी भाई को राखी ! योगी बनने के बाद उसके लिए दुनिया का हर इंसान ही उनके परिवार (Family member) का सदस्य बन जाता है! ठीक ऐसे ही हैं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi adiyanath, UP, CM), जिनके लिए अब पूरा प्रदेश ही उनका परिवार बन चुका है!

Yogi Adityanath

Yogi Adityanath Sister-

पूरा परिवार सादगी भरा जीवन जी रहा है –

आपकी जानकारी के लिए बता दें! पिछले साल 19 मार्च (19 march, 2017) को ही प्रदेश की सत्ता पर योगी काबिज हुए थे! 19 मार्च को उनकी सरकार (Yogi sarkar, BJP) को एक साल पूरे हो गए! इस मौके पर हर कोई CM योगी की नीतियों की तुलना पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Ex-CM Akhilesh Yadav) से कर रहा है! आपको बता दें योगी एक ऐसे CM हैं! जो अपनी राजनीति (Politics) के बीच कभी भी परिवारवाद (Familyism) को नहीं आने देते हैं! एक तरफ जहाँ पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश (Akhilesh, Mulayam Singh, SP Party) का पूरा परिवार पिता, पत्नी से लेकर चाचा सभी राजनीति में हैं! वहीँ सीएम योगी का परिवार आज भी सादगी भरा जीवन जी रहा है!

पूजा सामग्री की दूकान चाय की दूकान चलाती हैं –

योगी आदित्यनाथ मूल रूप में उत्तराखंड (Uthrakhand) के रहने वाले हैं! अपने 7 भाई-बहनों में वो 5वें नंबर पर हैं!आपको जानकर हैरानी होगी कि जहाँ योगी आज एक राज्य (Utterpradesh State) की बागड़ोर संभाल रहे हैं! वहीँ उनकी एक बहन आज भी उत्तराखंड के कोठार गाँव (Kother Village) में चाय की एक छोटी सी दूकान (Tea Shop) चलाकर अपना जीवन यापन कर रही हैं! प्राप्त जानकारी के अनुसार! योगी की बहन शशि पयाल (Shashi Payaal) कोठार गाँव में बने पार्वती मंदिर के पास अपने पति पूरण सिंह के साथ रहती हैं! मंदिर के पास ही उनकी पूजा सामग्री (worship material) की दूकान है! साथ में वह एक चाय की दूकान भी चलाती हैं!

और देखें – पहले ही बॉल पर 7 बार छक्का लगाकर अपने पारी की शुरुआत करने वाला एकमात्र भारतीय बल्लेबाज !

By dp

You missed