Yogi master plan: आरक्षण को लेकर योगी का Master Plan, सपा-बसपा हुए बेचैन ! उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने आरक्षण (Reservation) को लेकर एक Master plan तैयार किया हैं! जिसमे वो OBS कोटे के आरक्षण में बड़ा बदलाव करने जा रही है! जिसका मुख्य टारगेट SP-BSP का गठबंधन हैं! ताकि BJP 2019 के Loksabha election में 2014 का इतिहास दोहरा सके! योगी सरकार का ये Master plan अभी तक गोपनीय ही रहा है परन्तु योगी के बडबोले मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने इसका खुलासा टाइम्स ऑफ़ इंडिया से बातचीत में कर दिया!unnao gangrape case yogi action

Yogi master plan-

बलिया के रसड़ा में Omprakash ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव से 6 महीने पूर्व OBC की 82 जातियों को तीन हिस्सों में बाटने का ब्रम्हास्त्र चलाया जायेगा! जिसके तहत 1st पिछड़ा जिसमे 4 जातियां, 2nd अति पिछड़ा जिसमे 19 जातियाँ, जबकि 3rd सर्वाधिक पिछड़ा होगा, जिसमे 59 जातियां शामिल होंगी!

Scheme को अगर लागू किया गया तो इसमें 27 % आरक्षण को भी तीन हिस्सों में बाँट दिया जायेगा! जिससे पिछड़ा वर्ग एकता को नुकसान होगा जिसका मतलब SP और BSP के वोट में गिरावट! इस प्लान के लागू होने से उत्तर प्रदेश में OBC वर्ग में यादव वर्ग का वर्चस्व कमजोर होगा जो समाजवादी पार्टी (SP Party) का कोर वोट समझा जाता हैं!

सरकार का मुख्य मकसद फूलपुर और गोरखपुर की तरह किसी भी तरह पिछड़े वोट की गोलबंदी को रोकना हैं! यंहा SP और BSP गठबंधन से बीजेपी को दोनों सीटों पर हार का सामना करना पड़ा था! पर अब योगी आदित्यनाथ, Akhilesh और Mayawati को उन्ही के हथियार के सहारे घेरने की मजबूत तैयारी कर ली हैं! SP के अखिलेश यादव ने कहा कि Yogi government जातियों में मतभेद पैदा करके चुनाव जीतना चाहती हैं! यही SP और BSP के चिंता बढ़ने की मुख्य वजह भी हैं!

और देखें – बहुत कम पैसो में शुरू करें खुद का बिजनेस, आपको करोड़ों कमाने से कोई नहीं रोक सकता..

By dp

You missed